Breaking News

लोगों को चौरीचौरा का इतिहास बताने के लिए सचिन गौरी वर्मा लगवा रहे नि:शुल्क फ्लेक्स

गोरखपुर। चौरी चौरा काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र एवं पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक सचिन गौरी वर्मा द्वारा चौरी चौरा के लगभग 20 विद्यालयों में शहीद नगर चौरी चौरा के इतिहास का संक्षिप्त विवरण फ्लेक्स के माध्यम से लगवाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत महादेव प्रसाद इंटर कॉलेज से हुई है।

सचिन ने बताया कि चौरी चौरा के इतिहास के बारे में लगभग 90% विद्यार्थियों को कुछ भी नहीं पता है। इसलिए सचिन अपने मित्रों के साथ मिलकर श्रवण सामाजिक एवं वेलफेयर सोसायटी तथा पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन करवा रहे हैं जिसका विषय है, चौरी चौरा का इतिहास।

इस कार्यक्रम में सचिन गौरी वर्मा के सहयोगी के रूप में अपना ट्रस्ट की संस्थापिका स्वेच्छा श्रीवास्तव, परमात्मा सेवा कल्याण ट्रस्ट के संस्थापक मनीष वर्मा भी हैं। इस फ्लेक्स लगवाने का मुख्य उद्देश्य विद्यालय के बच्चों को चोरी चोरा के इतिहास के बारे में जागरूक करना एवं जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता के लिए उनकी तैयारी में सुविधा प्रदान करना है। सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि यह फ्लेक्स गंगा प्रसाद स्मारक इंटर कॉलेज, नेहरू स्मारक बालिका इंटर कॉलेज, लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडीला इत्यादि कई प्रमुख इंटर कॉलेजों में लगवाई जाएगी।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल 

About Samar Saleel

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...