Breaking News

Sahu समाज ने धूम धाम से मनाई मां कर्मा जयंती

बीनागंज। रविवार को मां कर्मा जयन्ती बडे धूमधाम से मनाई गई सुबह से ही साहू समाज धर्मशाला प्रांगण मे भक्तों की भारी भीड़ लगने लगी। नगर के Sahu साहू समाज के लोगो ने मां कर्मा की पूजा अर्चना में भाग लिया। दोपहर को मॉ कर्मा का भव्य जुलुस निकाला गया।

Sahu समाज जनां द्वारा मनाई

साहू Sahu समाज जनां द्वारा मनाई जाने वाली जयंती समाज के लोगो ने बताया कि मॉ कर्मा 1003 वी जयंती है। जुलुस को नगर के मुख्य मार्ग से निकाला गया जहॉ सभी लोगो ने मॉ कर्मा के दर्षन लाभ लिया। भव्य चल समारोह मे शामिल साहू समाज के लोगो के लिए जगह जगह जलपान व्यवस्था रखी गई थी।

चल समारोह में घोडो पर बैठे समाज के वरिष्ट नागरीको के हाथ में भगवा झंडे लहरा रहे थे। जुलुस मे मॉ कर्मा की मनमोहक झांकी सजाई गई जो आकर्षण का केंन्द्र बनी वही युवा वर्ग भर बैड बाजो पर जमकर नाचते दिखे, महिलाओं ने भी जुलुस में गरवा नृत्य किया। चल समारोह साहू समाज धर्म शाला निचला बाजार से प्रारम्भ किया गया जो मेन बाजर से होते हुए राजीव गांधी चौराह से होटल षिवानी तक निकाला गया इस बिच मे नगर परिषद द्वारा व अन्य नगर के लोगो ने भव्य स्वगत कर जुलुस मे सामिल हुए।
इस क्रम में ही नगर चॉचौडा मे भी साहू समाज द्वारा मॉ कर्मा जयंती क्षैत्र के प्रसिद्ध वाध वागेष्वर धाम पर मनाई गई जिसमे चॉचौडा के स्थायी साहू समाज के लोगो ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई एवं समाज को आगे बडाने के लिए समाज के बरिष्ट जनो ने अपनी अपनी राय दी।
विष्णु शाक्यवार

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निर्भया के दो दोषियों के एडवोकेट ने न्यायालय में दायर की याचिका व एक बार फिर टली फंसी की सजा

निर्भया मुद्दा एक बार फिर दिल्ली की पटियाला हाउस न्यायालय पहुंच गया है. निर्भया के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *