Breaking News

सौरभ गांगुली को बीसीसीआई के नए अध्यक्ष से पुनर्जीवित करने का किया आग्रह

सौरभ गांगुली को पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बीसीसीआई के नए अध्यक्ष से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया. लक्ष्मण का मानना है कि इससे भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत बनेगी.

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बंगाल क्रिकेट संघ ( सीएबी ) ने गांगुली के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित किया. इस समारोह के लिए लक्ष्मण  गांगुली के पहले कैप्टन मोहम्मद अजहरुद्दीन विशेष आमंत्रित के रूप में उपस्थित थे.

लक्ष्मण ने मंच पर गांगुली  अजहर की मौजूदगी में कहा, “यदि आप मुझसे एक बात के बारे में पूछें, तो वह यह होगा कि सौरभ एनसीए को कैसे बेहतर कर सकते हैं. इस भारतीय टीम की मजबूती उसकी बेंच स्ट्रेंथ है. आप इस दक्षिण अफ्रीका की टीम को देखें, मैंने दक्षिण अफ्रीका की इतनी खस्ताहाल टीम कभी नहीं देखी. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी घरेलू क्रिकेट मजबूत नहीं है. भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है  इसका कारण घरेलू क्रिकेट का मजबूत होना है.

उन्होंने कहा, “एनसीए के माध्यम से आप लंबे समय तक भविष्य के चैंपियन बना सकते हैं. जब भी रोटेशन की जरूरत होगी तो आप आकर स्थापित खिलाड़ियों को बदल सकते हैं.

इस मौके पर अजहर ने कहा, “एक कैप्टन  खिलाड़ी के रूप में उन्होंने ( गांगुली ने ) जो कुछ भी हासिल किया है, मैं चाहता हूं कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में भी उसे हासिल करें. उन्होंने मुश्किल  साहसिक फैसला लिए हैं. मैं चाहता हूं कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर जो हासिल किया है, उससे कहीं ज्यादा सफलता हासिल करें  खेल को नयी ऊंचाइयों तक ले जाएं.

गांगुली के बारे में बात करते हुए लक्ष्मण ने उन्हें ‘वेरी वेरी स्पेशल’ कैप्टन बताया. बताते चलें कि वीवीवीएस लक्ष्मण के नाम में अंग्रेजी भाषा के तीन वी अक्षरों के कारण उन्हें वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण कहकर भी बुलाया जाता है.

लक्ष्मण ने कहा, “यह एक बड़े सम्मान की बात है कि मेरा सहयोगी बीसीसीआई अध्यक्ष हैं. अज्जू भाई (अजहर) मेरे आदर्श हैं  अब वे एचसीए ( हैदराबाद क्रिकेट संघ ) के अध्यक्ष हैं. लॉर्डस में अपनी आरंभ के बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. सौरभ खास क्रिकेटर हैं, लेकिन मेरे लिए सौरव कैप्टन बहुत स्पेशल हैं.

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...