Breaking News

इस दिवाली बचाए पैसे व घर बैठे इन स्टेप्स की मदद से करें फेशियल

फेसिअल से चेहरे की क्लींजिंग और मसाज दोनों हो जाता है और इसलिए इसे कुछ समय के अंतराल में करवाते रहना चाहिए ताकि आपके चेहरे पर चमक बनी रहे और आपकी त्वचा भी सही रहे।आइए जानते हैं 3 स्टेप्स में चेहरे पर ग्लो और ग्लो लाने के घरेलू नुस्खे।चावल और क्रीम से त्वचा को एक्सफोलिएट करें

फेशियल का पहला स्टेप है त्वचा को एक्सफोलिएट करना।फेसिअल के लिए सैलून जाना पड़ता है या फिर घर पर भी काफी मशक्कत हो जाती है इसलिए ज़्यादातर यह देखा गया है कि महिलाएं इसे स्किप कर देती हैं।

फेशियल करने से पहले त्वचा को एक्सफोलिएट करना जरूरी है। दूध की मलाई को चावल के आटे में मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें, इससे घर पर ही त्वचा में निखार आएगा।

इसके लिए आप घर पर ही अपना फेशियल क्रीम तैयार करें। इस फेशियल क्रीम को बनाने के लिए थोड़े से मलाई वाले दूध में एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच चने का आटा मिलाएं।

इन तीनों को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर मसाज करें। इस क्रीम से अपनी त्वचा की मालिश करने से आपकी त्वचा हाइड्रेट होगी। इससे आपके चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त तेल भी निकल जाता है। चेहरे पर हल्की मालिश करने से त्वचा में ताजगी और कसाव आता है।

About News Room lko

Check Also

कैंसर कारक इस रसायन के उपयोग पर लगा प्रतिबंध, शोधकर्ता बोले- लिवर कैंसर का बढ़ रहा था खतरा

हमारे दैनिक जीवन में प्रयोग में लाई जाने वाली कई चीजों के इस्तेमाल को गंभीर ...