Breaking News

Sawan: भगवान शिव को चढ़ायें ये चीजें, सारी मनोकामनाएं होंगी पूरी…

हिंदू धर्म में सावन का महीना भगवान शिव की कृपा पाने का महीना माना जाता है. सावन के महीने में शिव भक्त अपनी विशेष मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए सोमवार का व्रत रखते हैं. पुराणों में कहा गया है कि अन्य दिनों के अपेक्षा सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना करने से उसका कई गुना लाभ व्यक्ति को मिलता है. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनके भक्त इस महीने शिवलिंग पर फूल और प्रसाद चढ़ाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिनसे शिवलिंग का अभिषेक करने पर भोलेबाबा जल्द प्रसन्न ह जाते हैं.

दूध से अभिषेक- 
अगर आपके घर में हर समय कलह का वातावरण बना रहता है तो आपको शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से घर, ऑफिस का कलह शांत होने के अलावा मूर्ख व्यक्ति भी बुद्धिमान बन जाता है.

जल चढ़ाएं- 
शिवलिंग पर जल से अभिषेक करने से विभिन्न कामनाएं पूरी होती हैं. रोजाना शिवलिंग पर जल चढ़ाने से मन शांत रहता है और शिव जी जल्द प्रसन्न हो जाते हैं.

देसी घी से अभिषेक- 
यदि घर में कोई व्यक्ति अक्सर बीमार रहता है तो आपको भगवान महादेव के लिंग पर शुद्ध देसी घी का अभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से रोग दूर होने के साथ आपके वंश का विस्तार भी होता है.

इत्र चढ़ाएं- 
अगर आप अपने शादीशुदा जीवन से खुश नहीं है तो भगवान शिव के लिंग पर इत्र से अभिषेक करें. ऐसा करने से आपके अपने पति के साथ संबंध मधुर बनेंगे.

शहद से करें अभिषेक- 
यदि घर में किसी व्यक्ति को गंभीर रोग है तो उसे शहद से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए.ऐसा करने से स्वास्थ्य से जुड़ी बीमारियां दूर हो जाती हैं.

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 26 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आपके घर ...