Breaking News

SBI ने होम लोन ब्याज दर में की कटौती, कई और रियायतों का ऐलान

भारतीय स्टेट बैंक ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायत देने का ऐलान किया है. इससे एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है.

प्रोसेसिंग फीस नहीं

बैंक ने कहा है कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए रहेगी. इसके अलावा बैंक ने 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का ऐलान भी किया है, यानी मार्च अंत तक होम लोन लेने वालों को कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी.

किसे मिलेगी रियायती दर

बैंक ने साथ में यह कहा कि यह रियायती दर उन्हीं लोगों को मिलेगी जिनका सिबिल में स्कोर अच्छा होगा. बैंक ने अपने ब्याज दर रियायत को CIBIL स्कोर से जोड़ा है.

बैंक ने एक बयान में कहा, ‘एसबीआई का यह मानना है कि अच्छे पेमेंट हिस्ट्री वाले ग्राहकों को बेहतर दरें मुहैया करनी चाहिए. होम फाइनेंस में एसबीआई बाजार का अगुआ बना हुआ है. मौजूदा पेशकश के साथ ग्राहकों के लिए लोन लेना काफी किफायती हो जाएगा, क्योंकि ईएमआई घट जाएगी.’

ये होगी दर

तो अब CIBIL score के हिसाब से एसबीआई के ग्राहकों को 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर सबसे कम 6.7 फीसदी की ब्याज देनी होगी. इसी तरह 75 लाख रुपये से ऊपर के मकानों के लिए सबसे सस्ती दर 6.75 फीसदी की होगी.

यही नहीं जो ग्राहक एसबीआई के YONO App से आवेदन करेंगे उन्हें 5 बेसिस पॉइंट यानी .05 फीसदी की अतिरिक्त रियायत भी मिलेगी. बैंक ने इसी तरह महिला ग्राहकों के लिए भी 5 बेसिस पॉइंट की रियायत देने का ऐलान किया है.

About Ankit Singh

Check Also

बाइक लवर्स के लिए लांच हुई Harley Davidson Nightster बाइक, 14.99 लाख रुपये होगी कीमत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Hero MotoCorp और Harley Davidson ने साथ मिलकर ...