Breaking News

Amazon के Logo को हिटलर का फेस बताकर किया जा रहा था ट्रोल, कंपनी ने विरोध देख एक बार फिर कर दिया बदलाव

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon ने जनवरी में अपने लोगो को चेंज किया था जिसके बाद से इसका खूब विरोध किया जा रहा था. एमेजॉन ने अपने ऐप के पुराने आइकन को बदल कर काफी स्टाइलिश लोगों में कनवर्ट कर दिया था. इसमें येलो बैकग्राउंड पर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और टॉप पर ब्लू कलर का टेप दिखाई दे रहा था जो कि एक डिलिवरी बॉक्स से मिलता जुलता था. लेकिन अब कंपनी ने एक बार फिर इसमें बदलाव कर दिया है.

25 जनवरी 2021 को जैसे ही कंपनी ने अपने नए आइकन को ऐप पर अपडेट किया था जिसके बाद से लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका खूब विरोध करना शुरू कर दिया. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेजन के नए आइकन को हिटलर के मूछों से जोड़ा और ट्विटर पर लगातार इसका विरोध किया. वहीं कई लोगों ने यह भी लिखा कि एमेजॉन को अपने लोगों पर दोबारा सोचने की जरूरत है.

Amazon ने फिर बदला आइकन का डिजाइन

लगातार हो रहे विरोध के कारण एमेजॉन ने एक बार फिर ऐप आइकन के डिजाइन को बदल दिया है. कंपनी के नए ऐप आइकन को एपल ऐप स्टोर पर देखा जा सकता है. आपको बता दें कि इस आइकन को भी येलो बैकग्राउंड पर डिजाइन किया गया है और स्माइल को भी सेम रखा गया है. लेकिन इसके ऊपर की तरफ लगे टेप के स्टाइल को बदल दिया गया है जिससे यह हिटलर के मूछों की तरह न दिखाई दे. नीचे देखें कैसा है नया लोगो.

Myntra भी कर चुका है लोगो में बदलाव

आपको बता दें कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Myntra ने भी कुछ दिनों पहले अपने लोगो में बदलाव किया था. इस लोगो को महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक’ बताया गया था. मुंबई की एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया था कि मिंत्रा का लोगो महिलाओं के लिए आपत्तिजनक है. इसके बाद मिंत्रा ने अपने लोगो में बदलाव कर दिया था. मिंत्रा द्वारा लोगो में बदलाव किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इसके खूब मीम बने. कुछ लोगों ने कंपनी के इस फैसले को सराहा तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया.

About Ankit Singh

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...