Breaking News

सांकेतिक कांवड़ यात्रा आयोजित करने के फैसले पर फिर से विचार करने की SC ने दी UP सरकार को सलाह

उच्चतम न्यायालय ने जीवन के अधिकार को सर्वोपरि रेखांकित करते हुये शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार को 19 जुलाई तक उसे बताने के लिये कहा कहा कि क्या वह राज्य में सांकेतिक’ कांवड़ यात्रा आयोजित करने के अपने फैसले पर फिर से विचार करेगी।

केन्द्र ने ये भी कहा है कि, धार्मिक भावनाओं को देखते हुए राज्य सरकारों को टैंकरों के माध्यम से ‘गंगा जल’ उपलब्ध कराने चाहिए.यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर सुनवाई दोपहर में शुरू हो रही है.

सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने पीएम मोदी के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि, खुद पीएम मोदी ने ही कहा है कि कोरोना को रोकने के प्रयासों में किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता है.

शीर्ष अदालत ने कोविड महामारी के बीच’कांवड़ यात्रा’की अनुमति देने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर मीडिया की खबरों का 14 जुलाई को स्वत: संज्ञान लिया था और मामले पर अलग- अलग राजनीतिक प्रतिक्रिया को देखते हुए’ राज्य के साथ- साथ केंद्र से जवाब मांगा था।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि कोर्ट का जो आदेश होगा वो स्वीकार्य होगा.न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने कहा कि पहली नजर में उसका दृष्टिकोण है कि सभी प्रकार की भावनाएं संविधान के अनुच्छेद 21 के अधीन हैं।

About News Room lko

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...