Breaking News

कोरोना काल के बीच जर्मनी में छाया मौत का संकट, बाढ़-भूस्खलन से 92 लोगों ने अबतक गवाई जान

कम से कम 19 लोग मारे गए और दर्जनों लोग मारे गए जर्मनी में लापता दूरी भारी बाढ़ ने नालों और सड़कों को प्रचंड धार में बदल दिया, कारों को बहा ले जाना और कुछ इमारतों को ढहा देना।

पश्चिमी काउंटी यूस्किरचेन के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि बाढ़ के कारण वहां आठ लोगों की मौत हुए है जबकि क्षेत्र में फोन और इंटरनेट सेवा प्रभावित होने से बचाव अभियान बाधित है। कोबलेंज शहर में अहरवीलर काउंटी में चार लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग अपने घरों की छतों पर फंस गए हैं। वे वहां से बचाए जाने का इंतजार कर रहे हैं।

गुरुवार को पश्चिमी काउंटी यूस्किरचेन के अधिकारियों ने कहा कि वहां बाढ़ से आठ लोगों की मौत हुई है। कोलोन के दक्षिण-पश्चिम में स्थित इस क्षेत्र के हिस्से में टेलीफोन और इंटरनेट कनेक्शन बंद होने से बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न हुई।

कोलोगने, कामेन और वुप्पेरटल में बाढ़ के कारण विभिन्न घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। इस बीच, शुल्ड गांव में रातभर में छह मकान ढह गए। यहां कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।

पश्चिमी शहर कोब्लेंज़ में पुलिस ने कहा कि अरोवीलर काउंटी में चार लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 लोग बचाव के इंतजार में अपनी छतों पर फंस गए।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...