Breaking News

अवैध खनन पर एसडीएम सीओ ने की कार्यवाही, एक जेसीबी व सात मिट्टी भरे ट्रेक्टर ट्राली किये सीज

औरैया/बिधूना। तहसील क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन की लगातार आ रहीं शिकायतों के दृष्टिगत रखते हुए एसडीएम व सीओ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर रविवार की सुबह अवैध खनन कर रही एक जेसीबी मशीन व मिट्टी लदे सात ट्रेक्टरों को मौके पर पकड़ा और खनन अधिकारी को बुलाकर उन्हें सीज करा दिया है।

अवैध खनन पर एसडीएम सीओ ने की कार्यवाही

तहसील क्षेत्र में राजनीतिक संरक्षण में जेसीबी के माध्यम से बड़े पैमाने पर अवैध रूप से मिट्टी खनन का काम हो रहा था। जिसकी लगातार शिकायतें आ रहीं थीं। जिले में आयीं नयी जिलाधिकारी नेहा प्रकाश की सख्ती के बाद उपजिलाधिकारी बिधूना लवगीत कौर व सीओ महेन्द्र प्रताप सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ रविवार की सुबह अवैध मिट्टी खनन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया।

👉किशोरी ने लगाई फांसी, घर वालो ने शव को दफनाया, गांव के युवक ने पुलिस को दी सूचना

इस दौरान उन्होंने कोतवाली बिधूना क्षेत्र की ग्राम पंचायत रठगांव के मजरा नगला पियरा में छापा मारकर मौके पर अवैध रूप से मिट्टी खनन करती एक जेसीबी मशीन एवं मिट्टी से लदे खड़े सात ट्रेक्टर पकड़ कर कोतवाली भेजा।

जिसके बाद खनन अधिकारी देशराज सिंह को बुलाकर जेसीबी मशीन व सभी सात ट्रेक्टरों को सीज कर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द करा दिया। इस संबंध में एसडीएम लवगीत कौर ने बताया कि शिकायतों के आधार पर आज अभियान चलाया गया। जिसमें रठगांव के पास नगला पियरा में छापेमारी कर एक जेसीबी व सात ट्रेक्टर पकड़ कर थाने भेजा गया।

अवैध खनन पर एसडीएम सीओ ने की कार्यवाही

खनन अधिकारी को बुलाकर सभी को सीज करा दिया गया है। उन्होंने अवैध खनन करने वालों को चेतावनी दी कि प्रशासन सख्त एक्शन लेगा। अगर भविष्य में खनन करते हुए कोई जेसीबी या ट्रेक्टर पकड़ा गया तो उस पर कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लोकप्रिय अभिनेता साईं केतन राव ने खोले टीवी के सबसे सफल शो ‘इमली’ के राज़

मुंबई। साईं केतन राव (Sai Ketan Rao) एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता हैं। उन्हें स्टार प्लस ...