Breaking News

एसडीएम साहिबा! यहां तो खुलेआम चल रहा घूस का खेल?

महराजगंज/रायबरेली। वाह रे महराजगंज तहसील व यहां के कर्मचारियों जिन्होने पूरी तहसील को ही लूट का अड्डा बना लिया है। लेकिन जिम्मेदार देख नही रहे या जानबूझ कर मौन हैं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। दरअसल  क्षेत्र के एक किसान ने राजस्व निरीक्षक श्रीराम पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया है। किसान ने राजस्व निरीक्षक पर सीमांकन करने के वास्ते 9 हजार रूपए लेने का आरोप लगाते हुयेउपजिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया।

पैसे देने पर भी काम न होने पर पीड़ित किसान ने उप जिलाधिकारी से की शिकायत

जानकारी के मुताबिक पीड़ित किसान मंशाराम पुत्र सुखलाल निवासी ग्राम गूढा परगना कुमहरावा ने सीमांकन पैमाईश कराने के लिए एक वाद धारा 24 उपजिलाधिकारी के यहां योजित किया था। जिस की पैमाइश करने के लिए राजस्व निरीक्षक श्रीराम के पास चक्कर पर चक्कर लगा रहा था। पीड़ित के अनुसार राजस्व निरीक्षक श्रीराम ने अपने सहयोगी मुंशी शंभू को पैमाइश के लिए 9 हजार रुपए देने की बात कही है, और यह भी कहा है कि, वो पीड़ित किसान की भूमि की पैमाइश कर देंगे। जिस पर किसान ने शंभू को 9 हजार रुपए पैमाईश के लिए दिया था। यह बात तो शंभू वायरल ऑडियो में स्वीकार कर रहे हैं कि उस पैसे को उन्होंने राजस्व निरीक्षक श्री राम को दे दिया है। किंतु राजस्व निरीक्षक श्रीराम द्वारा न तो अभी तक पैमाईश की गई, और न ही किसान के पैसे वापस किए गए।

 

 

 

राजस्व निरीक्षक ने अपने सहायक मुंशी के माध्यम से लिया घूस, रिकॉर्डिंग वायरल

यह मामला काफी दिनों से पीड़ित किसान और राजस्व निरीक्षक तथा मुंशी शंभू के बीच चल रहा था की  इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऑडियो भी वायरल हो गया। जो पूरे जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है।

उधर भूमि की पैमाइश ना होने से किसान मंसाराम ने राजस्व निरीक्षक श्रीराम के सहयोगी मुंशी शंभू से रुपए वापस लेने की बात कही तो शंभू ने कहा कि उसने पूरे पैसे राजस्व निरीक्षक श्रीराम को दे दिये है। जब वह पैसे वापस देंगे, तो वे पीड़ित किसान को लौटा देगें।

उधर राजस्व निरीक्षक श्रीराम के इस कृत्य की तहसील सहित पूरे जनपद के अधिवक्तओं ने भी कड़े शब्दों में निंदा की हैऔर राजस्व निरीक्षक श्रीराम को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने व किसान के पैसे वापस दिलाए जाने की मांग की है।

क्या बोली एसडीएम

इस सम्बंध में जब एसडीएम महराजगंज सविता यादव से बात की गई तो उन्होने बताया उन्हे इस मामले की जानकारी नही है । यदि ऐसा है तो कल उसे मेरे पास भेज दीजियेगा मामला दिखवा कर कार्रवाई की जाएगी ।

रिपोर्ट-सत्यप्रकाश मिश्र

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...