Breaking News

एसडीएम ने खेतों में जाकर लिया फसलों का जायजा

बीनागंज/मध्यप्रदेश। वर्तमान में खेतों में रवि की फसल लहलहा रही है। किसान अपनी फसलों को देखकर फूला नहीं समा रहा। लेकिन कहीं-कहीं इन फसलों में कुछ समस्याएं भी देखने में आ रही है फसलों की हालत देखने के लिए एसडीएम खुद खेतों में पहुंचे। रवि का सीजन जोरों पर है किसान फसलों की निंदाई गुड़ाई कर रहा है। कहीं-कहीं फसलों में पानी देने का काम भी जारी है। किसान की कुछ समस्याएं दूर हो चुकी है, जैसे कि खाद की आपूर्ति से किसान निश्चिंत हो चुका है। क्योंकि कहीं जगह पर फसलों में फूल आ चुके हैं, ऐसे में किसान अपनी फसल में कीटनाशक और फलन वर्धक दवाओं का छिड़काव कर रहे हैं जिन किसानों ने खेतों में जल्दी बुवाई कर दी थी।

उन खेतों में अब फूल दिखने लगे हैं जैसे कि धनिया, आलू, सरसों, चना इत्यादि फसलों में कहीं जगह पर फूल खिलना शुरू हो चुके हैं। मटर इत्यादि में फूलों के साथ साथ फली भी लग चुकी है जो कि सब्जी मंडी से होते हुए लोगों के रसोई तक पहुंच रही है। इन दिनों रवि फसल की गिरदावरी जारी है फसल का निरीक्षण करने के लिए राजस्व विभाग का अमला खेतों में जाकर फसलों का जायजा ले रहा है।

गिरदावरी का निरीक्षण करने के लिए अनुविभागी अधिकारी वीरेंद्र सिंह बघेल ने स्वयं कोटरा, पेची एवं अन्य गांव में जाकर राजस्व कर्मचारियों की कार्यप्रणाली देखी एवं फसलों का निरीक्षण किया तथा साथ ही किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में भी जाना।

रिपोर्ट-विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...