Breaking News

विवाद बढ़ने पर अरविंद केजरीवाल के कार्यालय ने पीएम से जताया खेद

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठक की। मीटिंग के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लाइव टेलीकास्ट करने पर प्रोटोकॉल के पालन की नसीहत दी। मीटिंग के एक हिस्से का अरविंद केजरीवाल लाइव टेलीकास्ट कर रहे थे। जिस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी टिप्पणी के बाद कहा कि इस मीटिंग में एक बात बहुत गलत हो रही है और प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। टीवी पर लाइव बातचीत के ही दौरान दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की ओर ध्यान आकर्षित किया। जिसके बाद केंद्र सरकार ने आरोप लगाया कि केजरीवाल इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल राजनीति करने और झूठ फैलाने के लिए कर रहे हैं।

सरकारी सूत्रों की मानें तो सीएम केजरीवाल ने पीएम-सीएम मीट को ‘राजनीतिक उद्देश्य’ की मंशा से इस्तेमाल किया, जो बिल्कुल गलत है। उन्होंने ऑक्सीजन की सप्लाई हवाई मार्ग से पहुंचाने का मुद्दा उठाया, उन्हें शायद पता नहीं कि यह पहले से ही किया जा रहा है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषण के लाइव प्रसारण के लिए खेद जताया है। पीएम मोदी ने ‘इन हाउस मीटिंग’ के लाइव टेलीकास्ट को लेकर ऐतराज जताया था, जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने खेद व्यक्त किया।

पीएम-सीएम मीट के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की फैक्ट्री नहीं है तो क्या दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी।अगर दिल्ली में फैक्ट्री नहीं है तो क्या जिस राज्य में हैं, वो नहीं देंगे। अगर कोई राज्य दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन रोक लें तो मैं केंद्र में फोन उठाकर किससे बात करूं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने सही समय पर कोरोना की बैठक बुलाई। हम दिल्ली के लोगों की तरफ से हाथ जोड़कर अपील कर रहे हैं कि कठोर कदम नहीं उठाये गए तो बड़ी त्रासदी हो सकती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी टिप्पणी के बाद कहा कि इस मीटिंग में एक बात बहुत गलत हो रही है और प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। अरविंद केजरीवाल को बीच में ही रोकते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘ये हमारी जो परंपरा है और हमारा जो प्रोटोकॉल है, उसके बहुत खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी इन हाउस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट करे। यह उचित नहीं है और हमें हमेशा संयम का पालन करना चाहिए।’ पीएम नरेंद्र मोदी की इस नसीहत के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जी सर, इस बात का ध्यान रखेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...