Breaking News

इस दिवाली बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का मेगाक्लैश, जानिए कौन मारेगा बाजी?

रोशनी का त्योहार दिवाली जल्द ही दस्तक देने वाली है। लोग इसके लिए काफी उत्साहित है और ऐसे में बॉलीवुड ने भी दर्शकों के मनोरंजन की भरपूर तैयारी कर ली है। इस दिवाली बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्में क्लैश होने वाली है और ऐसे में दर्शकों को मनोरंजन का भरपूर डोज मिलने वाला है।

फिल्ममेकर्स अपनी फिल्मों को बनाने में बेहिसाब पैसा, रचनात्मकता और मेहनत लगाते हैं। लिहाजा फिल्म की रिलीज के वक्त वे एक ऐसा वक्त तय करना चाहते हैं जिससे फिल्म के चलने की संभावानाएं ज्यादा से ज्यादा बढ़ाई जा सकें। बॉलीवुड फिल्मों के लिए साल में कई ऐसे मौके होते हैं जब उन्हें न सिर्फ लंबा वीकेंड मिल जाता है बल्कि लोग ज्यादा तादात में फिल्में देखने के लिए घरों से निकलते हैं। ऐसा ही मौका है दिवाली का त्योहार।

फिल्ममेकर्स इस दिन के आसपास अपनी फिल्में रिलीज करना चाहते हैं ताकि वे ज्यादा से ज्यादा बिजनेस कर सकें। हालांकि,कई बार इस होड़ का फायदे से ज्यादा नुकसान हो जाता है। इस दिवाली 3 फिल्में एक साथ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने जा रही हैं और अगर पुराना रिकॉर्ड खंगालें तो पता चलता है कि जब भी दिवाली पर तीन या उससे ज्यादा फिल्में एक साथ रिलीज हुई हैं तो नतीजे कुछ खास अच्छे नहीं रहे हैं।

इस बार भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू की फिल्म सांड की आंख, राजकुमार राव और मौनी रॉय स्टारर फिल्म मेड इन चाइना और अक्षय-बॉबी व रितेश देशमुख की फिल्म हाउसफुल 25 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है।

इन तीनों फिल्मों की टक्कर में जीत किसकी होगी? अगर विशेषज्ञों की मानें तो हाउसफुल 4 इस टक्कर में जीतने जा रही है। ट्रेड विशेषज्ञों का कहना है कि मेड इन चाइना दूसरे और सांड की आंख तीसरे नंबर पर रहेगी।

कौन सी फिल्म करेगी कितनी कमाई ?

सुपर सिनेमा के आंकड़ों के मुताबिक, हाउसफुल 4 पहले दिन 24 से 25 करोड़ रुपये के आसपास कमाई करेगी। बात करें मेड इन चाइना की तो इसके पहले दिन 5 से 6 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद है। सांड की आंख के पहले दिन डेढ़ से दो करोड़ रुपये के आसपास कमाई करने की उम्मीद है। हालांकि, संभव है कि माउथ पब्लिसिटी के चलते कोई भी फिल्म बिजनेस के मामले में आगे निकल सकती है। अब देखना होगा कि दिवाली के मौके पर रिलीज हो रही ये फिल्में दर्शकों का कितना मनोरंजन करने में कामयाब रहती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...