Breaking News

शेयर बाजार में तेजी : सेंसेक्स-निफ्टी में बढ़त, टाटा मोटर्स के शेयर चमके, जाने फटाफट

शेयर बाजार (Stock market) आज बढ़त के साथ खुला। शुरुआती कारोबार में बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 124 अंकों की बढ़त के साथ 59,957 के स्तर पर था।

बनाएं सूजी का टेस्टी चीला, जानिए आसान सी रेसिपी

जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 39 अंक की मजबूती के 17638 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। निफ्टी ने आज दिन की शुरुआत 17634 के स्तर से की थी। जबकि, सेंसेक्स 26 अंकों की मजबूती के साथ 59,858 से शुरुआत की।

शेयर बाजार

शुरुआती कारोबार में टाटा मोटर्स के शेयरों में भारी उछाल देखने को मिल रही है। सेंसेक्स पर टाटा मोटर्स 5 फीसद से अधिक ऊपर 460.50 रुपये पर कारोबार कर रहा था। इसके अलावा टाइटन, एलएंडटी, बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा, विप्रो, एनटीपीसी जैसे स्टॉक्स हरे निशान पर थे। जबकि एशियन पेंट्स, मारुति, इंडसइंड बैंक, नेस्ले, स्टेट बैंक कमजोर नजर आ रहे थे।

National Safe Motherhood Day : गर्भवती के सुरक्षित प्रसव व जांच पर न आए आंच

इस सप्ताह आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और इन्फोसिस के तिमाही नतीजे आने हैं। दुनियाभर में मंदी को लेकर चिंता के बीच बाजार की निगाह प्रबंधन की टिप्पणियों पर रहेगी।

अमेरिकी के मुद्रास्फीति और गैर-कृषि रोजगार के आंकड़े भी बाजार के लिए महत्वपूर्ण होंगे। शुक्रवार को ‘डॉ बाबा साहेब अंबेडकर जयंती’ के अवसर पर शेयर बाजार बंद रहेंगे। बीते सप्ताह मंगलवार (चार अप्रैल) को ‘महावीर जयंती’ तथा शुक्रवार (सात अप्रैल) को ‘गुड फ्राइडे’ के मौके पर बाजार में अवकाश था।

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, ”विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) के रुख के अलावा कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव, डॉलर सूचकांक और अमेरिकी में बॉन्ड प्रतिफल से बाजार की दिशा तय होगी।”

वहीं, कारेाबार के पहले सत्र में अडानी ग्रुप के 10 में 10 शेयरों में तेजी दिख रही थी। अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ग्रीन , अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी टोटल गैस, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पोर्ट, एनडीटीवी , अंबुजा सीमेंट और एसीसी सभी हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...