Breaking News

मुख्यमंत्री के सकारात्मक निर्देशों से संजय गांधी अस्पताल की सेवाएं बहाल होंगी: अजय राय 

• प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, अमेठी के मुंशीगंज स्थिति संजय गांधी अस्पताल के पंजीकरण रद्द किए जाने के आदेश को निरस्त करने की उठाई मांग

• समीपवर्ती स्थानों के ग्रामीण नागरिकों को भारी असुविधा-अस्पताल की व्यवस्था बहाल की जा-अजय राय

लखनऊ।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व मंत्री अजय राय ने जनपद अमेठी, तहसील मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल के पंजीकरण को रद्द करने के आदेश को निरस्त करने के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है और अस्पताल के पंजीकरण के निरस्तीकरण के आदेश को तत्काल वापस लेने का निवेदन किया है।

प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय राय ने मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ को पत्र लिखकर स्थानीय नागरिकों की असुविधाओं की तरफ ध्यान आकर्षित कराया है और अजय राय ने कहा है कि अस्पताल दशकों से स्थानीय और आस पास के जनपदों के नागरिकों को न्यूनतम शुल्क पर बिना लाभ के स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करता रहा है, जिससे लाखों लोग स्वास्थ्य लाभ पाते हैं।

👉रंगदारी मांगने को लेकर फायरिंग करने वाला लाइसेंसी बंदूक के साथ गिरफ्तार

संजय गांधी अस्पताल अमेठी क्षेत्र के स्वास्थ्य सेवाओं की लाइफ लाइन है। ऐसे में अस्पताल द्वारा प्रदत्त सेवाओं को स्थगित करने से जनपद अमेठी और समीपवर्ती इलाके के ग्रामीण नागरिकों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अस्पताल द्वारा बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी), आंतरिक रोगी विभाग एवं शल्य चिकित्सा (सर्जरी) के लिए आने वाले लाखों नागरिकों को अत्यंत निम्न व्यय पर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई गईं हैं, इसी अस्पताल द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों के लिए कार्डिओलॉजी, नेफ्रोलॉजी, गेस्ट्रो, डर्माटोलॉजी, श्वास और फेफडों से सम्बन्धित रोगों सहित सामान्य शल्य, नेत्र, नाक, कान, मुंह, दात तथा महिला और शिशु रोगों के मामले में आमंत्रित अथवा पूर्णकालीन उपलब्ध चिकित्सकों के माध्यम से चिकित्सा सेवा उपलब्ध करायी जाती रही हैं।

अस्पताल में उपलब्ध आकस्मिक स्वास्थ्य सेवाएं तथा सीटी स्कैन, रेडियोलॉजी, ब्लड बैंक, दवाखाना, नवजात शिशु के जन्म हेतु लेबर रूम जैसी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के तत्काल उपलब्ध होने के कारण सामान्य स्थिति में इस क्षेत्र के नागरिकों को बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ता है।

👉सरकारी कंपनी के सस्ते शेयर का कमाल, 2 दिन में 28% की तेजी, 5 साल के रिकॉर्ड हाई पर भाव

अजय राय ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा है कि उक्त अस्पताल इतनी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं आम नागरिकों को न्यूनतम व्यय और कतिपय मामलों में बिल्कुल निशुल्क प्रदान कर रहा था तब प्रदेश शासन से मात्र एक मामले का संज्ञान लेते हुए उक्त अस्पताल के पंजीकरण को निरस्त किए जाने की घोषणा की बिल्कुल अपेक्षा नहीं की जा सकती। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से जनहित में प्रदेश प्रशासन द्वारा उक्त अस्पताल के पंजीकरण के निरस्तीकरण के आदेश तत्काल वापस लेने का निवेदन किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पत्र लिखकर विश्वास व्यक्त किया है कि जनहित को ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सकारात्मक निर्देशों से संजय गांधी अस्पताल, मुंशीगंज, का संचालन कराना सुनिश्चित करेंगें ,जिससे अमेठी की ग्रामीण जनता के साथ-साथ अस्पताल के कर्मचारियों और चिकित्सकों के साथ अन्याय न होने पाए।

About Samar Saleel

Check Also

कला में गुरु शिष्य परंपरा का विशेष महत्त्व:  राजेंद्र प्रसाद

• राज्य ललित कला अकादमी एवं “कला दीर्घा” अंतरराष्ट्रीय दृश्यकला पत्रिका द्वारा आयोजित “हौसला” प्रदर्शनी ...