Breaking News

माउंट फोर्ड स्कूल के बाहर नाले के टूटे पत्थरों के बीच फंसा बच्चे का पैर

लखनऊ शहर के महानगर इलाके में माउंट फोर्ड स्कूल के बाहर बने नाले पर रखे पत्थर कई साल से बीच-बीच में टूटे हैं। उसके बाद भी उनको ठीक नहीं किया। बुधवार को स्कूल में कक्षा दो में पढ़ने वाले एक बच्चे का पैर फिसल करा नाले के अंदर चला गया और दो पत्थरों के बीच गैप में फंस गया। जिससे बच्चे का पैर चोटिल हो गया। आसपास के लोगों ने पत्थर को हथौड़ से तोड़ा।

जिसके बाद बच्चे का पैर निकाला जा सका। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। घटना को लेकर लेकर 112 पर सूचना दी गई। नाले से पैर निकालने के स्कूल वाले बच्चे को महानगर सिविल अस्पताल भी ले गए। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को घर भेज दिया गया।

महानगर में गोल चौराह केपास माउंटफोर्ड स्कूल है। जहां पर स्कूल की दीवार से लगा हुआ करीब 200 मीटर पक्का नाला है। नाला करीब एक मीटर चौड़ा है। इसके कारण इसे पत्थरों से ढंका गया है लेकिन नाले पर रखे पत्थर कई जगह से टूटे हैं। जिससे बीच-बीच में नाले खुला है। ऐसे में यह स्थिति खतरनाक है। स्कल आने-जाने वाले ज्यादातर बच्चे इसी नाले केऊपर से आते जाते हैं। कई बार नाले के पत्थरों को बदलने की मांग भी अभिभावकों ने की लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं है।

बुधवार को दोपहर 12 बजे स्कूल में पढ़ने वाले काजी नामक छात्र का पैर फिसल कर नाले के टूटे पत्थरों के बीच जाकर फंस गया। जिसमें वह घायल हो गया। इस मामले में नगर निगम केसहायक अभियंता विनोद कुमार पाठक ने बताया कि नाले पर टूटे पत्थर की शिकायत आई। वहां पर नया पत्थर लगवा दिया जाएगा। बृहस्पतिवार को पत्थर लग जाएगा क्योंकि पहले वहां लगे पत्थरों को हटवाया जाएगा फिर नए लगाए जाएंगे। जहां पर पत्थर टूटा होगा उसको बदला जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

करण भूषण ने अयोध्या हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया, संतो का लिया आशीर्वाद

अयोध्या। सांसद बृजभूषण शरण सिंह के पुत्र कैसरगंज के भाजपा प्रत्याशी करण भूषण अयोध्या पहुंचे। ...