Breaking News

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, फिर से घने कोहरे का यू-टर्न, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

कड़ाके की ठंड ने घने कोहरे के साथ एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में दस्तक दे दी है। सुबह के वक्त दिल्ली के तमाम अलग-अलग इलाकों में विजिबिलिटी बेहद कम दर्ज की गई। कई इलाकों में विजिबिलिटी 10 से 15 मीटर दर्ज की गई। सुबह के वक्त दिल्ली के आईटीओ, कश्मीरी गेट, अक्षरधाम समेत तमाम यमुना से सटे इलाकों में सुबह 6 बजे घने कोहरे की चादर नजर आई। इसकी वजह से गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी हो गई।

गुरुवार की सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान लगभग 7 डिर्गी दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो अगले 2 से 3 दिन तक इसी तरीके का मौसम दिल्ली एनसीआर के अंदर बना रहेगा। हालांकि, मौसम विभाग का ये भी पूर्वानुमान है, कि जिस तरह से मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाएं चल रही हैं उससे आने वाले दिनों में पारा और नीचे गिर सकता है।

Loading...

इसके साथ ही शीतलहर की स्थिति वापस आ सकती है। अगर मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस हो जाता है तो मौसम विभाग शीतलहर की घोषणा कर देता है। गंभीर शीतलहर की स्थिति तब होती है जब न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस या फिर उससे कम दर्ज किया जाता है। हालांकि, अमूमन जनवरी के आखिरी सप्ताह में ठंड कम हो जाती है लेकिन पश्चिमी हिमालय में पश्चिमी विक्षोभ बने होने और पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी होने के चलते दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटकों से फिर हिली धरती, जानिए कितनी तीव्रत 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *