बांग्लादेश में भीषण हादसा: दो ट्रेनों की टक्कर में 15 लोगों की मौत, दो डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त

बंगलादेश के ब्राह्मणबरिया जिले में मंगलवार को दो यात्री ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि तड़के लगभग दो बजे उदयन एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर पहुंचने वाली थी तभी वह दूसरी ट्रेन से टकरा गयी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के दो डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

जिला पुलिस प्रमुख ने हादसे में 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ घायलों की हालत नाजुक होने के कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है। दुर्घटना के कारणोें का अब तक पता नहीं चल सका है।

बता दें सोमवार को हैदराबाद के काचीगुडा में भी दो ट्रैनों की टक्कर हो गई थी जिसमें 16 लोग घायल हो गए थे। दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह 10 बजकर 41 मिनट पर लिंगमपल्ली-फलकनुमा मल्टी मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम(एमएमटीएस) ट्रेन कुर्नूल -सिकंदराबाद रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस(17028) से टकरा गई। इस घटना में 16 लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में एमएमटीएस ट्रेन का चालक बुरी तरह घायल हो कर अपनी केबिन में ही फंस गया। उसे कुछ घंटे के बाद वहां से निकाला गया। उसके पैर में गंभीर चोट आई है। ऑपरेशन के दौरान उसे ऑक्सीजन और अन्य जीवन रक्षक चिकित्सा सहायता दी गई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी बारिश की मार, दक्षिण पश्चिम में 6 लोगों की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में ...