Breaking News

शशि थरूर ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, वायनाड भूस्खलन को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित करने का आग्रह

नई दिल्ली। कांग्रेस के तिरुवनंतपुरम सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने गृह मंत्री अमित शाह से वायनाड भूस्खलन (Wayanad landslide) को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित करने का आग्रह किया है। उन्होंने गृह मंत्री को चिट्ठी भी लिखी। बता दें कि मंगलवार को मेप्पाडी के पास विभिन्न पहाड़ी इलाकों में आए भूस्खलन में अबतक 173 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में सेना का राहत व बचाव कार्य जारी है।

बलिया के बाद इस जिले में वसूली कांड, एसपी ने 24 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर; पढ़ें- पूरा मामला

शशि थरूर ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, वायनाड भूस्खलन को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित करने का आग्रह

थरूर ने अमित शाह को चिट्ठी लिखी

शशि थरूर ने चिट्ठी में कहा कि 30 जुलाई को रात में केरल के Wayanad में landslide हुआ, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हो गई। इसमें कई घायल भी हुए। वहीं भूस्खलन के बाद से कई लोग गायब भी हैं और कुछ मलबे में दबे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा, “इस घटनने ने मौत और विनाश की एक भयावह कहानी छोड़ गई है। सशस्त्र बल, तटरक्षक बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और अन्य एजेंसियां बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।”

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, “इस भूस्खलन ने अनगिनत जिंदगियों पर कहर बरपाया है। ऐसे में वायनाड के लोगों का हर संभव मदद करना आवश्यक है।” थरूर ने अपनी चिट्ठी में कहा, “इस भयानक हादसे के बीच मैं आपको चिट्ठी लिख रहा हूं कि इस घटना को ‘गंभीर प्रकृति की आपदा’ घोषित की जाए, ताकि संसद सदस्यों को प्रभावित क्षेत्रों के लिए अपने एमपीएलडीएस फंड से एक करोड़ रुपये तक के कार्यों की सिफारिश की जा सके।”

उन्होंने आगे कहा, “इच्छुक सांसद सदस्य इस घटना में प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों के लिए धनराशि का योगदान दे पाएंगे। यह बचाव और राहत कार्यों में अमूल्य योगदान होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि आप मेरे इस अनुरोध पर विचार करेंगे।”

बता दें कि भूस्खलन में मरने वालों में 23 बच्चे और 70 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, 100 शवों की शिनाख्त हो चुकी है। 200 से अधिक लोग घायल है। आपदा प्रभावित क्षेत्रों से निकाले गए 221 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनमें से 91 का अब भी इलाज जारी है।

About News Desk (P)

Check Also

दुर्गा पूजा में दिखेगा आरजी कर मामले का असर, सती जैसी पुरानी प्रथाओं की कलाकृतियों से सजेंगे पंडाल

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की ...