Breaking News

अभी-अभी रूस और यूक्रेन के बीच हुआ ऐसा, अब तबाह करके ही छोड़ेगा…

पिछले एक साल से चल रहा रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध कब खत्म होगा इसके बारे में स्थिति साफ नहीं हो पाई है, मगर दोनों देश एक दूसरे पर आग बरसाना कम नहीं कर रहे। रूस इस बात पर अड़ा है कि वह यूक्रेन को तबाह करके ही छोड़ेगा वहीं यूक्रेन रूस के सामने घुटने टेकने से लगातार इनकार कर रहा है।

👉अब केजरीवाल सरकार के हाथ में दिल्ली के अफसरों का नियंत्रण, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

रूस और यूक्रेन

इसी बीच यूक्रेन ने मंगलवार को कहा कि उसने एक ही रात में छह रूसी हाइपरसोनिक किंजल मिसाइलों को मार गिराया और एक सुपर वेपन को विफल कर दिया। यह पहली बार है जब यूक्रेन ने कई हाइपरसोनिक मिसाइलों की एक पूरी वॉली पर हमला करने का दावा किया है। अगर इस बात की पुष्टि होती है तो यह रूस के सामने यूक्रेन का शानदार प्रदर्शन होगा।

👉बागेश्वर बाबा पर लालू यादव का आया रिएक्शन, कहा मैं किसी आबा-बाबा- टाबा को नहीं जानता

ज़ालुज़नी ने कहा कि उनकी सेना ने विमान से लॉन्च किए गए छह किंजल, साथ ही काला सागर में जहाजों से नौ कलिब्र क्रूज मिसाइलों और जमीन से दागे गए तीन इस्कैंडर्स को रोक दिया है। इस महीने की शुरुआत में, यूक्रेन ने पहली बार कीव के ऊपर एक एकल किंजल मिसाइल को मार गिराने का दावा किया था, जिसमें एक नए तैनात अमेरिकी पैट्रियट वायु रक्षा प्रणाली का उपयोग किया गया था।

ध्वनि की गति से 10 गुना तेज चलने वाले किंजल बैलिस्टिक मिसाइलों को रूस ने रात को यूक्रेन में लॉन्च किया था, जिन्हें यूक्रेन ने ध्वस्त कर दिया। यूक्रेन का दावा है कि इन मिसाइलों को निष्क्रिय करने के दौरान राजधानी कीव का आसमान विस्फोट की चमक से रोशन हो गया और उसके मलबे आसमान से जमीन पर गिरने लगे।

यूक्रेन के सशस्त्र बलों के कमांडर-इन-चीफ वालेरी ज़ालुज़नी ने कहा कि सभी मिसलाइलों को सफलतापूर्वक रोक दिया गया था। हालांकि, रूस की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई। यूक्रेन की राजधानी में शहर के अधिकारियों ने कहा कि मलबा गिरने से तीन लोग घायल हो गए।

About News Room lko

Check Also

‘अगर निकाहनामे की शर्तें अस्पष्ट तो विवाद की स्थिति में पत्नी को मिलेगा लाभ’, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन एक अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि ...