Breaking News

पाकिस्तान के सेमीफाइनल की आखिरी उम्मीद को झटका, करो या मरो मैच से पहले टेंशन

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमों के नाम तय हो चुके हैं. आखिरी स्थान के लिए न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में असली टक्कर है. वैस अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. सबकी नजर पाकिस्तान पर जमी है क्योंकि फैंस भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं. अपने आखिरी मैच में उतरने से पहले पाकिस्तान की टीम के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है.

भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर चुकी है. टीम इंडिया ने लगातार 7 मुकाबले जीतने के बाद अपना स्थान पक्का किया था जबकि साउथ अफ्रीका को अगले दौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद मिली. आखिरी स्थान के लिए न्यूजीलैंड का दावा पहले से मजबूत है. अगर श्रीलंका को कीवी टीम 1 रन से हराती है तो पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 130 या उससे ज्यादा रन से जीत हासिल करना होगा.

पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें
एक तरफ करो या मरो मुकाबले में पाकिस्तान को बड़ी जीत की उम्मीद है तो दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की है. लगातार 5 हार झेलने इंग्लिश टीम ने जीत हासिल की है. बल्लेबाजी चली और 339 रन का विशाल स्कोर खड़ा इसके बाद स्पिनर की मदद से महज 179 रन पर नीदरलैंड्स को ढेर कर दिया. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग ने दम दिखाया है. ऐसे में बड़ी जीत तो दूर की बात है आखिरी मैच में शायद इंग्लैंड बाबर आजम की टीम को जीत भी हासिल करने ना दे.

बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों चली
पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने दमदार खेल दिखाते हुए सेंचुरी ठोकी. ओपनर डाविड मलान ने भी 87 रन की पारी खेल डाली. नीचले क्रम में आकर क्रिस वोक्स ने मुश्किल में फिफ्टी जमाते हुए स्कोर 339 रन तक पहुंचाया. गेंदबाजी में पहले तेज गेंदबाज डेविड विली और क्रिस वोक्स ने हमला किया और फिर आदिल रशीद और मोइन अली की स्पिन जोड़ी ने 3-3 विकेट लेकर मैच खत्म कर दिया. पाकिस्तान की टीम के लिए लय हासिल कर चुकी टीम के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं होगा.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...