Breaking News

झारखंड के बोकारो में इस परिवार के साथ हुआ कुछ ऐसा जिसके सुनकर रो पड़ेंगे आप

देश ने आज भले ही चाहे कितनी तरक्की कर ली हो लेकिन आज भी भूखमरी व कुपोषण ने अपनी जड़े जमी रखी है इस बात से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है। झारखंड के बोकारो से एक ऐसी ही विचलित करने वाली खबर सामने आ रही है। एक व्यक्ति ने कई दिनों से खाना नहीं खाने के कारण दम तोड़ दिया। उसके पास ना ही राशन कार्ड था और ना ही आयुष्मान कार्ड। उसकी पत्नी का कहना है कि उसके परिवार ने पिछले कई दिनों से खाना नहीं खाया है।

इस व्यक्ति की उम्र 42 साल बताई जाती है वह झारखंड के बोकारो जिले के एक गांव का रहने वाला था। उसके परिवार का कहना है कि जिला प्रशासन ने उसकी मौत की वजह लंबी बीमारी बता दी। मृतक की विधवा पत्नी रेखा देवी का कहना है कि उसके परिवार के पास ना ही राशन कार्ड है और ना ही आयुष्मान कार्ड। इसके अलावा उन लोगों ने कई दिनों से खाना नहीं खाया है।

बोकारो जिला कमिश्नर मुकेश कुमार ने बताया कि वह बेंगलुरु में काम करता था और छह महीने पहले ही वापस आई थी उस समय वह काफी बीमार था। इसके बाद उसकी लंबी बीमारी के कारण मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उसका पूरा परिवार एनीमिया से पीड़ित है। जिला विकास पदाधिकारी को इस मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

इसके साथ ही भीमराव अंबेडकर आवास योजना के तहत विधवा महिलाओं को सारे लाभ प्रदान करने के आदेश दिए गए हैं। कमिश्नर ने बताया कि उसकी पत्नी भी एनीमिया से पीड़ित है, सरकारी फंड के तहत उसका इलाज करवाया जा रहा है। पूरे परिवार की स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी।

इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए इस मामले को गंभीरता से लेने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त और अन्य अधिकारियों को फौरन कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...