Breaking News

क्या गोटाबाया राजपक्षे को श्रीलंका लौटना चाहिए ? राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने दिया ये जवाब…

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे श्रीलंका लौटने के लिए तैयार हैं. आपको बता दें की वह आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच मेंराजपक्षे ने मजबूर होकर  राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दिया था. इस बीच देश की वित्तीय स्थिति में कोई महत्वपूर्ण सुधार नहीं देखने के साथ उथल-पुथल के नए स्तर पर पहुंच रहा है।

श्रीलंका के नवनियुक्त राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को भी संकट के बीच प्रदर्शनकारियों द्वारा लगातार धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। विक्रमसिंघे ने प्रदर्शनकारियों से मिली धमकियों का हवाला देते हुए को कहा कि यह मांग करने का कोई मतलब नहीं है कि वह “घर चले जाएं” क्योंकि उनके पास जाने के लिए कोई घर नहीं है।

श्रीलंका के नए राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने  कहा,”मुझे नहीं लगता कि यह उनके लौटने का समय है. मेरे पास उसके जल्द लौटने का कोई संकेत नहीं है.”  विक्रमसिंघे प्रशासनिक हैंडओवर मुद्दों और अन्य सरकारी कामों से निपटने के लिए राजपक्षे के संपर्क में हैं।

देश की स्थिति को सुधारने के लिए श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव कराए गए। रानिल विक्रमसिंघे को राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।  गोटबाया सरकार के करीबी और गृह मंत्री रहे दिनेश गुणेवर्दना को श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई।

About News Room lko

Check Also

राजभवन में स्वतंत्रता दिवस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन परिसर में ...