Breaking News

टीवीएस ने जुपिटर क्लासिक के BS6 मॉडल से हटाया पर्दा

टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने जुपिटर क्लासिक के BS6 मॉडल को लॉन्च कर दिया है. TVS Jupiter Classic ET-Fi BS6 मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 67,911 रुपये रखी गई है. पुराने मॉडल के मुकाबले नए मॉडल की कीमत 8 हजार रुपये अधिक है. बता दें कि क्लासिक स्कूटर BS6 इंजन के साथ जुपिटर पोर्टफोलियो का पहला वैरिएंट है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक SBT, ZX SBT और Grande वैरिएंट में जुपिटर का स्कूटर मार्केट में उपलब्ध है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी जल्दी ही इन वैरिएंट में भी BS6 इंजन ला सकती है.

15 फीसदी अधिक मिलेगा माइलेज
TVS Motor की Jupiter Classic में ET-Fi का मतलब ‘ईकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन’ और RT-Fi का मतलब ‘रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन’से है. टीवीएस मोटर का दावा है कि पहले के मुकाबले जुपिटर क्लासिक के माइलेज में 15 फीसदी की बढ़ोतरी होगी.

Jupiter Classic में नए फीचर्स मिलेंगे
टीवीएस (TVS Motor) जुपिटर क्लासिक (TVS Jupiter Classic) में कंपनी ने यूएसबी चार्जर, फ्रंट में स्टोरेज स्पेस और टिंटेड वाइजर आदि नए फीचर्स को शामिल किया गया है. कंपनी ने जुपिटर क्लासिक में 110cc का इंजन दिया हुआ है. बता दें कि मौजूदा समय में BS4 इंजन 7.9 bhp की पावर और 8.4 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस स्कूटर के आउटपुट फिगर के बारे में आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TVS Motor की जूपिटर क्लासिक में BS4 के मुकाबले BS6 में पावर थोड़ी कम रहने की संभावना है. बता दें कि Apache RTR 160 4V और RTR 200 4V को बीएस6 इंजन में लॉन्च करने के सिर्फ 1 दिन बाद Jupiter Classic को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है. Apache RTR 160 4V के ड्रम वैरिएंट और डिस्क वैरिएंट की कीमत क्रमश: 99,950 रुपये और 1.03 लाख रुपये है.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...