Breaking News

IPL 2023 में केकेआर टीम की कप्तानी नही करेगे श्रेयस अय्यर , जानिए क्या है वजह

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। इससे पहले 27 फरवरी को इस बात की पुष्टि हुई है कि आईपीएल की 10 टीमों के कप्तान कौन होंगे, क्योंकि सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने अपनी टीम के कप्तान का ऐलान किया। केकेआर टीम के लिए पिछले सीजन में कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर फिट नहीं हैं। ऐसे में नितीश राणा को कप्तानी सौंपी गई है।

पहली बार खिताबी जीत का सपना देख रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी RCB की टीम के कप्तान लगातार दूसरी साल फाफ डुप्लेसिस होंगे। वहीं, संजू सैमसन इस सीजन में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे। उनके अलावा पिछले सीजन में पहली बार टूर्नामेंट खेलने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स को फिर से केएल राहुल लीड करेंगे। उनकी टीम का पिछले सीजन में प्रदर्शन अच्छा रहा था।

सबसे पहले बात करते हैं आईपीएल की मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स टीम की, जिनके कप्तान इस बार भी हार्दिक पांड्या होंगे। वहीं, पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा होंगे और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी इस साल महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं। पिछले सीजन में रविंद्र जडेजा ने जरूर शुरुआत में टीम की कप्तानी की थी, लेकिन बाद में उन्होंने धोनी को ही कप्तानी हैंडओवर कर दी थी।

 

About News Room lko

Check Also

ओलंपिक में खेलेगी इस्राइली फुटबॉल टीम, फीफा ने संभावित प्रतिबंध पर फैसला टाला

फीफा ने इस्राइल को अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से प्रतिबंधित करने के फलस्तीन के प्रस्ताव पर फैसला ...