Breaking News

शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता में श्रेयषी ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ कैम्पस की कक्षा-6 की प्रतिभाशाली छात्रा श्रेयषी विश्वकर्मा ने अन्तर-विद्यालयी शाष्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत कर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। इस प्रतिभाशाली छात्रा ने उत्तर प्रदेश डांस स्पोर्ट फेस्टिवल के अन्तर्गत मुरादाबाद डांसस्पोर्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में 7 से 10 वर्ष आयुवर्ग में सर्वश्रेष्ठ शास्त्रीय नृत्य प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। प्रतियोगिता में अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपनी नृत्य प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच श्रेयषी ने अपनी नृत्य प्रतिभा की अनूठी छाप छोड़कर मेडल अपने नाम किया।

आयोजकों ने सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा की बहुमुखी भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने श्रेयषी के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ गीत-संगीत, नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...