Breaking News

अक्षय पात्र के स्वामी रसराज कृष्ण दास को दिया गया श्री चैतन्य महाप्रभु सम्मान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सामाजिक और सांस्कृतिक संस्था लोक परमार्थ सेवा समिति ने गौर पूर्णिमा के अवसर पर आज अक्षय पात्र के स्वामी रसराज कृष्ण दास को श्री चैतन्य महाप्रभु सम्मान से सम्मानित किया।

स्वामी रसराज कृष्ण दास

समिति के प्रमुख सेवादार लालू भाई ने बताया कि श्री धाम वृंदावन में चंद्रोदय मंदिर की सुरभि गौशाला में आज 7 मार्च को गौर पूर्णिमा के पावन दिन अक्षय पात्र के स्वामी रसराज कृष्ण दास को श्री चैतन्य महाप्रभु सम्मान से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उन्हें सम्मान रूप में तुलसी की माला, शाल, राधे राधे नाम का पटका और प्रमाण पत्र दिया गया।

स्वामी रसराज कृष्ण दास

सम्मान देने से पूर्व गौ माताओं को भोजन कराने के उपरांत एक माला हरे कृष्ण महामंत्र का जाप भी किया गया
समिति के सेवादार लालू भाई ने 3 मार्च को श्री धाम वृंदावन की परिक्रमा और 4 मार्च को श्री धाम बरसाना की परिक्रमा तथा 5 मार्च को श्री गिरिराज जी की परिक्रमा कर भगवान राधा कृष्ण के चरणों में सबके भले की प्रार्थना के साथ साथ यह मुख्य प्रार्थना भी की कि उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले।

स्वामी रसराज कृष्ण दास

6 मार्च को बांके बिहारी जी के दर्शन के साथ साथ नंदगांव टेढ़ कदम आशेश्वर महादेव के भी दर्शन किए। उल्लेखनीय है कि समिति ने वर्ष 2022 में शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर श्री धाम अयोध्या में श्री धाम वृंदावन के श्री मलूकपीठाधीश्वर श्री राजेंद्र दास को आदि कवि वाल्मीकि जी सम्मान से भीसम्मानित किया था।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...