Breaking News

शिवपुरी कांड के आरोपियों पर लगा एनएसए, घर पर चलेगा बुलडोजर, फटाफट पढ़े पूरी खबर

ध्यप्रदेश के सीधी जिले में पेशाबकांड के बाद शिवपुरी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है। यहां दो दलित युवकों को चप्पलों की माला पहनाने के बाद उनके मुंह में मैला भर दिया गया।

👉गोपालगंज में आरजेडी नेता को सरेआम मारी गोली, मॉर्निंग वॉक के दौरान हुआ हमला, जाने पूरी खबर

घटना को लेकर प्रदेश सरकार ने सख्त रवैया अपनाते हुए आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा अतिक्रमण पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा। इसकी जानकारी गुरुवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

शिवपुरी कांड के आरोपियों पर लगा एनएसए घर पर चलेगा बुलडोजर

घटना को लेकर प्रदेश सरकार ने सख्त रवैया अपनाते हुए आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा अतिक्रमण पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा। इसकी जानकारी गुरुवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘शिवपुरी के नरवर में घटी घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है। तालिबानी कृत्य जैसा है। सबसे ज्यादा घृणित बात यह है कि इसे दबाने के लिए कांग्रेस के लोगों द्वारा प्रशासन को फोन किए गए। दलित व्यक्ति को जूते की माला पहनाई गई, उसके मुंह में मैला भरा गया और उसके बाद आमानुषित अत्याचार किए गए।

ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मैंने प्रशासन से कहा है कि इनपर एनएसए की कार्रवाई करें। अगर इन लोगों के अतिक्रमण हैं तो उसपर तुर्त बुलडोजर की कार्रवाी करें। हम इस तरह के कृत्यों को मध्य प्रदेश में बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। इस मामले में आरोपी अजमल, आरिफ, शाहिद, इस्लाम और इस तरह के 6-7 हैं जिन्होंने इस कृत्य को अंजाम दिया है।’

पीड़ितों के भाई जयचंद जाटव ने समाज के बड़े बुर्जुगों को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया। पीड़ितों के परिजनों ने मांग की कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पीड़ितों का कहना है कि जमीन विवाद को लेकर उन्हें घर बुलाया गया था। समुदाय विशेष के लोगों ने घर बुलाकर दोनों को बेइज्जत किया और उन पर मल पोत दिया।

शिवपुरी जिले के नरवर थाना क्षेत्र के वरखाड़ी गांव में रहने वाले दो युवकों के साथ समुदाय विशेष के लोगों ने अमानवीय व्यवहार किया। पीड़ितों की पहचान अनुज जाटव और संतोष केवट के तौर पर हुई है। दोनों को लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद इन्हें पीटा गया फिर गले में जूतों की माला पहनाई गई। आरोपी इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने युवकों के मुंह में मैला (मल) भर दिया, कपड़ों पर भी मल लगाया और फिर इनका तीन किलोमीटर तक जुलूस निकाला गया।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ड्राइव मे ...