Breaking News

CMS राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) में ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन

समारोह में छात्रों के दादा-दादी व नाना-नानी को विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया, जिन्होंने दिल खोलकर छात्रों को आशीर्वाद दिया। छात्रों ने ‘विश्व संसद’ के शानदार प्रस्तुतिकरण के ज़रिए, विश्व की ज्वलन्त समस्याओं पर सारगर्भित परिचर्चा की एवं उनके शान्तिपूर्ण समाधान भी सुझाए।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की ओर से आयोजित ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ मंगलवार को, ईश्वरीय वातावरण में CMS कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। इस मौक़े पर, CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारम्भ किया। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले और वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि भौतिक ज्ञान के साथ-साथ चारित्रिक उत्कृष्टता ही छात्रों को ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बना सकती है।

समारोह में छात्रों के दादा-दादी व नाना-नानी को विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया, जिन्होंने दिल खोलकर छात्रों को आशीर्वाद दिया

समारोह में छात्रों के दादा-दादी व नाना-नानी को विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया, जिन्होंने दिल खोलकर छात्रों को आशीर्वाद दिया। समारोह का शुभारम्भ सर्व-धर्म और विश्व शान्ति प्रार्थना से हुअ। इसके उपरान्त छात्रों ने ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत से सभी को भावविभोर कर दिया। छात्रों ने ‘विश्व संसद’ के शानदार प्रस्तुतिकरण के ज़रिए, विश्व की ज्वलन्त समस्याओं पर सारगर्भित परिचर्चा की एवं उनके शान्तिपूर्ण समाधान भी सुझाए।

इस अवसर पर सभी अभिभावकों और आगन्तुकों का आभार व्यक्त करते हुए CMS राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय ने कहा कि CMS बालकों को भौतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर, उन्हें चुस्त और संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति के लिएईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए प्रयत्नशील है।

 

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...