Breaking News

श्री एम परमसिवम बने पंजाब नैशनल बैंक के कार्यपालक निदेशक

लखनऊ। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने पंजाब नैशनल बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में श्री एम परमसिवम की नियुक्ति को 1 दिसंबर, 2022 से से तीन वर्ष की अवधि के लिए मंजूरी दी है। श्री एम परमसिवम कृषि में स्नातक हैं।

उन्होंने अपनी बैंकिंग यात्रा की शुरुआत 1990 में कैनरा बैंक में एग्रीकल्चर एक्सटेंशन ऑफिसर के रूप में की और बैंक में अपने 32 वर्षों के सेवा काल के दौरान उन्होंने वीएलबी के शाखा प्रमुख के रूप में, विभिन्न क्षेत्रीय और मंडल कार्यालयों के क्षेत्रीय और मंडल प्रमुख के रूप में विभिन्न क्षमताओं में अपनी सेवाएं दी है तथा उन्होंने कैनरा बैंक के प्रधान कार्यालय में प्राथमिकता क्रेटिड विंग का नेतृत्व भी किया।

उनका विभिन्न क्षेत्र अर्थात शाखा बैंकिंग के विभिन्न डोमेन, क्रेडिट, प्राथमिकता क्षेत्र, फॉरेक्स व ट्रेड फाइनेंस, अनुपालन और अन्य में विशाल अनुभव एवं योगदान रहा है।

कैनरा बैंक के प्रधान कार्यालय में प्राथमिकता क्रेडिट विंग के विंग प्रमुख के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान नाबार्ड एवं कर्नाटक राज्य सरकार के सहयोग से फ्रूट्स पोर्टल की शुरुआत की गयी। ईज-3 मानदंडों के संदर्भ में कृषि क्रेडिट केंद्रों की शुरुआत करने में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा।

श्री परमसिवम ने बैंक बोर्ड ब्यूरो और भारतीय बैंक संघ द्वारा आयोजित नेतृत्व विकास रणनीति कार्यक्रम भी किया है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...