Breaking News

भूटानी महिला क्रिकेट टीम को योग का प्रशिक्षण देगा भारत

भूटान स्थित भारतीय दूतावास की राजदूत रुचिका खंभोज ने 2 अगस्त 2021 को भूटान की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के सदस्यों और अधिकारियों से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि यह मुलाकात ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को लेकर आयोजित की जा रही साप्ताहिक गतिविधियों का हिस्सा थी।

इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से बात करते हुए भारत में महिला क्रिकेट के विकास और विश्व क्रिकेट में उनकी स्थिति के बारे में भी जानकारी दी। इसे भारतीय विदेश मंत्रालय की ‘एक्ट ईस्ट’ और ‘नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी’ के तौर पर देखा जा रहा है। इस संबंध में ‘भूटान क्रिकेट काउंसिल बोर्ड’ ने प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी। रिलीज में बोर्ड ने बताया कि राजदूत खंभोज ने कहा कि जब भारत कोई टूर्नामेंट या मैच खेलता है तो पूरे भारत की सांसे थम जाती हैं।

उन्होंने कहा कि “हम आगामी टूर्नामेंट के लिए भूटान की टीम की तैयारी में मदद करने में सक्षम हैं और हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि भूटान अच्छा प्रदर्शन करेगा।” सभी शुभकामनाएं और अच्छा खेलें।

रिलीज में बोर्ड ने कहा कि इंडिया हाउस ने भूटानी टीम के लिए अगले एक महीने तक मुफ्त योग सत्र आयोजन कर एवं दूतावास के मैदान में क्रिकेट का प्रशिक्षण देने की बात कहकर भूटान की राष्ट्रीय महिला टीम को अपना समर्थन प्रदान किया है। इस दौरान भूटान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थिनले वांगचुक दोरजी ने राजदूत खंभोज की सराहना करते हुए उन्हें प्रतीक के तौर पर एक स्मृति चिन्ह भेंट किया।

क्या है आजादी का अमृत महोत्सव

15 अगस्त, 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है। इस दौरान 75 सप्ताह तक देश और विदेश में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। यह कार्यक्रम 15 अगस्त 2023 तक जारी रहेंगे।

शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

टीम इंडिया के धाकड़ खिलाडी दीपक चाहर की होने जा रही है शादी, वेडिंग कार्ड हुआ वायरल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज दीपक ...