Breaking News

झारखंड और शिवगंगा एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश या अज्ञानता, जांच में जुटी पुलिस की छह टीमें

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के खुर्जा क्षेत्र में रेलवे लाइन की पटरी पर लोहे का टुकड़ा डालकर झारखंड एक्सप्रेस और शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की साजिश थी या फिर चोरों ने मामूली लालच से इस वारदात को अंजाम दिया है।

एसएसपी श्लोक कुमार ने मामले की जांच को छह टीम गठित की हैं। सर्विलांस, स्वाट, एसओजी देहात, खुर्जा नगर और खुर्जा देहात पुलिस के साथ-साथ एसपी देहात की निगरानी में छह टीमें मामले की जांच में जुट गई हैं।

👉नाल एयर बेस पर तैनात होगा LCA मार्क1A लड़ाकू विमानों का पहला स्क्वाड्रन, स्वदेशी रडार से हो रहे लैस

रेलवे ट्रैक पर पुरानी लाइन का गार्डर संदिग्धों ने छह दिसंबर को भी शिव गंगा एक्सप्रेस के आने से पूर्व रखा था।दिल्ली से वाराणसी जाने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस के इंजन से भी लोहे का टुकड़ा ट्रैक पर रख दिया था।

इसके बाद शनिवार की देर रात भी संदिग्धों ने ऐसी ही वारदात को अंजाम देकर झारखंड एक्सप्रेस के सामने रखा गया। जांच में सामने आया है कि यदि ट्रेन तेज गति से होती तो बड़े हादसा होने की आशंका को नकारा नहीं जा सकता।

झारखंड और शिवगंगा एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश या अज्ञानता, जांच में जुटी पुलिस की छह टीमें

सूत्रों के मुताबिक अगर चोर लोहे का गार्डर उठाकर चोरी करने का प्रयास करते तो दोनों ही वारदात स्थानों के पास जंगल है और चोर आसानी से लोहे के गार्डर को उठाकर ले जा सकते थे।

गार्डर को काटने के लिए उन्होंने उसे घसीटकर रेलवे ट्रैक पर क्यों रखा।लोहा काटने के कटर और अन्य संसाधनों से भी गार्डर चोरी किया जा सकता था।पुलिस इन सभी तथ्यों की जांच करेगी।पुलिस ने रविवार की देर रात सीनियर सेक्शन इंजीनियर विकास कुमार की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

👉Aadhaar Pan Link न होने पर जुर्माना, 50 लाख रु की प्रॉपर्टी खरीदने पर लगेगा 20 फिसदी टीडीएस

खुर्जा पुलिस टीम ने लगभग एक दर्जन कबाड़ियों और पूर्व में चोरी की घटनाओं में संलिप्त रहे कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ जारी है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मामले की जांच के लिए छह टीम गठित की गई हैं। प्रथम दृष्टया यह का चोरों का है। क्षेत्र का बीटीएस उठाया गया है और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही रेलवे ट्रैक पर लोहे के टुकड़े रखने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ड्राइव मे ...