Breaking News

काॅलेज में या हुसैन और जय श्रीराम के लगे नारे, प्रिंसिपल ने छात्रों को देशद्रोह बताकर निकाला

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में एक इंटर कॉलेज में या हुसैन और जय श्रीराम का नारा लगाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो प्रभात फेरी के दौरान 15 अगस्त का है। वीडियो के सामने आने के बाद इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने उन छात्रों के अभिभावकों को चिट्ठी भेजी है जो इसमें नजर आ रहे हैं।यहां तक कि जो छात्र थार्मिक नारे लगा रहे थे उनको कॉलेज से निकाल भी दिया गया है और उन्हें देशद्रोह का लेटर जारी किया गया है। पूरे इलाके में यह वायरल वीडियो और प्रिंसिपल का देशद्रोह वाला लेटर चर्चा का विषय बना हुआ है। मामला पुलिस तक पहुंच गया है।पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है।

👉सीएम योगी ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, देखी मंदिर निर्माण की प्रगति

मामला जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के सूरतगढ़ का है। यहां जागृति इंटर कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक प्रभात फेरी निकाली गई। इसी दौरान कुछ छात्रों ने धार्मिक नारे भी लगाये। कुछ छात्रों ने या हुसैन के नारे लगाये तो कुछ ने जय श्रीराम के नारे लगाए। जब ये प्रभात फेरी सड़कों पर निकली तो वहां कुछ लोगों ने नारे लगाते छात्रों का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

काॅलेज में या हुसैन और जय श्रीराम के लगे नारे, प्रिंसिपल ने छात्रों को देशद्रोह बताकर निकाला

प्रिंसिपल ने छात्रों को देशद्रोह बताकर निकालाल में लगी आग की तरह सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इसके बाद कॉलेज के प्रिंसिपल ने या हुसैन और जय श्रीराम के नारे लगाने वाले छात्रों को देशद्रोही का नोटिस जारी कर दिया। प्रिंसिपल ने कार्रवाई करते हुए दोनों समुदाय के 15 छात्रों को कॉलेज से निकाल दिया।

👉गौवंशों को बचाने और सामाजिक कुरीतियों से जूझने वाले नामधारी सिक्खों की शहादत

कॉलेज से निकाले गये छात्रों के अभिभावकों का कहना है कि प्रिंसिपल की कार्रवाई से बच्चों का भविष्य खराब हो जाएगा। अभिभावकों का कहना है बच्चों ने गलती से ये नारे लगा दिये होंगे। उसे इतना तूल नहीं देना चाहिए। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि लेटर पर गलती से देशद्रोह लिख गया, उसे बाद में सुधार दिया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

घर से कॉलेज जाने के लिए निकली छात्रा लापता, 24 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग; पुलिस ने दर्ज की गुमशुदगी

हल्द्वानी:  हल्द्वानी में घर से कॉलेज जाने के लिए निकली छात्रा 19 जुलाई को लापता ...