Breaking News

कानपुर मुठभेड़: शहीद कांस्टेबल राहुल दिवाकर का कल उनके पैत्रक गांव रूरूकलां में होगा अंतिम संस्कार

औरैया। कानपुर में थाना चौबेपुर क्षेत्र के गांव बिकरू में बीती रात पुलिस व अपराधी विकास दुबे गैंग के बीच हुयी मुठभेड़ में मारे गए पुलिस कांस्टेबल राहुल दिवाकर मूल से औरैया जिले के थाना बिधूना क्षेत्र के गांव रूरूकलां निवासी हैं। कांस्टेबल के शहीद होने की सूचना गांव में पहुँचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

मालूम हो कि बीती रात बिकरू गांव में विकास दुबे गैंग के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ में शहीद हुए आठ पुलिस कर्मियों में शामिल राहुल दिवाकर मूलरूप से औरैया जनपद के थाना बिधूना क्षेत्र के गांव रूरूकलां का निवासी हैं। शहीद सिपाही के पिता ओम कुमार पुलिस में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात थे और दो वर्ष पूर्व 2018 में सेवानिवृत्त हुए थे। वो गाजियाबाद में आवास बनाकर अपने तीन पुत्रों रवि, राहुल व राकेश एवं पुत्री नंदनी के साथ रह रहे थे। पुत्री नंदनी की शादी हो गयी है।

शहीद कांस्टेबल के चचेरे भाई विपिन ने जानकारी देते हुए बताया कि शहीद राहुल की 2016 में कांस्टेबल के पद पर पुलिस में चयनित हुआ था, जिसकी वर्तमान में कानपुर शहर के बिठूर थाने में तैनाती थी। राहुल की सन् 2019 फरवरी में रोहिणी निवासी दिव्या के साथ शादी हुई थी। इनकी करीब तीन माह की एक बेटी भी है।

राहुल के शहीद होने पर उसके पैत्रक गांव में शोक का माहौल है। विपिन ने बताया कि उसके चाचा ओम कुमार का गांव में मकान के साथ उनके नाम 3 बीघा भूमि भी है। विपिन ने बताया कि राहुल गांव के युवाओं के साथ बेहद लगाव रखता था और गांव आने पर सभी साथियो के साथ क्रिकेट खेलता था। उन्होंने बताया राहुल अंतिम बार जनवरी 2020 में रूरूकलां आया था। और कुछ दिन बाद छुट्टी मिलने पर फिर से गांव आने की बात कह रहा था। राहुल की तैनाती कुछ दिन पूर्व ही बिठूर थाने में हुई थी। विपिन के मुताबिक शहीद कांस्टेबल राहुल का अंतिम संस्कार शनिवार को उसके पैत्रक गांव रूरूकलां में होगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...