Breaking News

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच एक झटके में ‘दोगुने’ हुए LPG सिलेंडर के दाम, आम आदमी की जेब पर पड़ा महंगाई संकट

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संकट का असर पड़ना शुरू हो गया है। आज से LPG सिलेंडर की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी कर दी गई है। देश की प्रमुख सरकारी गैस कंपनी इंडेन ने 1 मार्च से कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। कीमतों में वृद्धि 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर में की गई है। दिल्ली में इसकी कीमत 105 रुपये बढ़ गई है।

इस बढ़ोतरी के साथ मंगलवार से दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2,012 रुपये हो गई है। कॉमर्शियल गैस के साथ ही 5 किलो के सिलेंडर की कीमत में भी 27 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

अब दिल्ली में 5 किलो के सिलेंडर की कीमत 569 रुपये होगी। बता दें कि 5 किलो के सिलेंडर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल स्टूडेंट या फिर गरीब तबके के लोग करते हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि घरेलू LPG सिलेंडर में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

अब कोलकाता में एक कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत 108 रुपये बढ़कर 2,089 रुपये हो गई। वहीं मुंबई में LPG गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ोतरी के साथ 1,962 रुपये हो गई है। जबकि Chennai में यह 2,185.5 रुपये है।

इंडस्ट्री के जानकारों और एनालिस्ट्स का कहना है कि इसे 2.9 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू से बढ़ाकर 6 से 7 डॉलर किया जा सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज कह रही है कि गहरे समुद्र से निकलने वाली गैस की कीमत 6.13 डॉलर से बढ़कर करीब 10 डॉलर हो जाएगी।

About News Room lko

Check Also

ब्रेड, मक्खन और शहद से लेकर मसाले तक हो सकते हैं महंगे, एफएमसीजी उत्पादों की बढ़ सकती हैं कीमतें

एफएमसीजी कंपनियां इस साल उत्पादों की कीमतों में तीन फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती ...