Breaking News

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर कसा तंज , कहा अमेठी की जमीनों पर…

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में राहुल गांधी पर मंगलवार को जमकर तंज कसा। इस दौरान स्मृति ईरानी ने खासतौर पर मैजिक, परिवार और यात्रा का जिक्र किया। गौरलतब है कि आज राहुल गांधी ने संसद में बोलते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमले किए थे।

अडानी का नाम लेकर राहुल गांधी ने जादू, अपनों और भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करके केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए थे। स्मृति ईरानी ने अपने भाषण की शुरुआत राष्ट्रपति द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ से की। इसके बाद उन्होंने अपना अंदाज बदला और राहुल गांधी पर तंजिया अंदाज में हमले शुरू कर दिए।

स्मृति ईरानी ने महिला स्वयंसेवी समूहों के लिए आवंटन का उल्लेख करते हुए कहा कि 2009 से 2014 के बीच स्वयंसेवी समूहों को करीब 80 हजार करोड़ रुपये की राशि दी गई। 2014-2022 तक यह राशि बढ़ाकर 4.93 लाख करोड़ रुपये की गई। स्मृति ईरानी ने कहा कि 1981 में एक फाउंडेशन ने अमेठी में 40 एकड़ की जमीन ली।

वहां पर कहा गया कि हम अमेठी की जनता के लिए मेडिकल कॉलेज बना देंगे। 623 रुपये किराया दिया गया। उस जमीन पर परिवार ने अपने लिए गेस्टहाउस बनवा लिया। उन्होंने दावा किया कि अमेठी में गांधी फैमिली के अस्पताल ने एक व्यक्ति का इलाज नहीं किया और वापस लौटा दिया, क्योंकि उसके पास आयुष्मान भारत का कार्ड था। बाद में उस व्यक्ति की मौत हो गई।

स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह आरोप भी लगाया कि ‘परिवार’ ने अमेठी में कई ऐसी जमीनों को अपने कब्जे में ले लिया, जिन्हें फाउंडेशन या फैक्टरी के लिए आवंटित किया गया था। उनका इशारा गांधी परिवार की तरफ था। स्मृति ईरानी ने कहा कि आज एक सज्जन जिन्हें अमेठी ने मैजिक दिखाया और चार विधानसभा सीट पर जिनकी जमानत जब्त हुई, उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। उनका इशारा 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी की हार और अपनी जीत की ओर था।

About News Room lko

Check Also

सैम पित्रोदा ने फिर कांग्रेस को मुसीबत में डाला!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत पैदा हो गई। दूसरे चरण की वोटिंग ...