Breaking News

होंडा की ये नई अपकमिंग एसयूवी जीप कम्पास और टाटा हैरियर जैसी दमदार गाड़ियों को देगी टक्कर

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने बीते कल घोषणा की कि, कंपनी ग्रेटर नोएडा स्थित अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद कर रही है। इसी के साथ कंपनी ने अपनी दो गाड़ियों Civic और CR-V को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी यहां के बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी HR-V को लॉन्च करने जा रही है।

नए प्लेटफाॅर्म पर होगी तैयार: 2021 होंडा के नए ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाने वाली पहली प्रोडक्शन कार होगी, जिसे नए फिट में भी इस्तेमाल किया जाएगा। कार निर्माता इस बात की पुष्टि पहले ही कर चुकी है, कि इस नए आर्किटेक्चर पर बेस्ड कार को एशियाई क्षेत्र और दक्षिण अमेरिकी देशों के लिए डिज़ाइन किया जाएगा। वहीं यह नया स्केलेबल प्लेटफ़ॉर्म 2025 तक ब्रांड को 30% मैन पावर में लगने वाले घंटे तक बचाने में सक्षम होगा और नई पीढ़ी की तकनीक पर ध्यान केंद्रित करेगा।

लांचिंग पर रिपोर्ट : जानकारी के लिए बता दें, अन्य देशो में इस कार को 3 इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाता है, जिसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.8 लीटर नेचुरली एस्पिरेटिड और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है। माना जा रहा है कि कंपनी इसका प्रोडक्शन मार्च से शुरू करेगी।

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...