Breaking News

पहाड़ों पर बर्फबारी का अलर्ट, मैदानी राज्यों में बढ़ सकती है ठंड

प्रत्येक दिन देश का मौसम बदलता जा रहा है. अब गर्मी बढऩे के बाद एक बार फिर से सर्दी का कहर लौट रहा है. रिपोर्ट की मानें तो 25 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रह सकता है, जिसके चलते पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की आशंका बनी हुई है.

वहीं पुड्डचेरी में बारिश के चलते स्कूल बंद करा दिए गए हैं. यहां पर कक्षा 1 से 9 तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं. यहां पर सभी स्कूल 22 फरवरी यानी आज तक बंद रखने का एलान किया गया था.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है. जबकि अन्य राज्यों में बारिश, कोहरा और सर्दी बढऩे के आसार जताए गए हैं.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 25 से 28 फरवरी तक उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 25 और 26 फरवरी को चमोली जनपद में कहीं-कहीं 1-2 सेमी तक बारिश और 10-20  सेमी तक बर्फबारी हो सकती है. 27 से 28 फरवरी तक जनपद में कहीं-कहीं पर 2-3 सेमी बारिश और 20-30 सेमी तक बर्फबारी होने होने की भी संभावना जताई गई है.

वहीं हिमाचल प्रदेश में कुछ दिनोंं तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 21 से 25 फरवरी तक प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम खराब रहेगा. वहीं 23 फरवरी तक शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में बारिश की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...