Breaking News

किसान नेता राकेश टिकैत के बयान के बाद अनेक किसानों ने गेहूँ की खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर

किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा खड़ी फसल जलाने के बयान के बाद हरियाणा के जींद जिले के कई गांवों में अनेक किसानों ने अपनी गेहूं की खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला दियौ. किसानों का कहना है कि अपने खुद के खाने लायक फसल को छोड़ बाकि पर उन्होंने ट्रैक्टर चला दिया है.

किसानों का कहना है कि अगर फसल ज्यादा बच जाती है तो वो मंडियों में बेचने की बजाय उसका स्टॉक करेंगे. किसानों का यह भी कहना कि कानून रद्द होने तक वो अगली फसल की बिजाई नहीं करेंगे. अब किसान सिर्फ अपने लिए ही सब्जी और अनाज उगाएगा.

बता दें कि पिछले दिनों राकेश टिकैत ने कहा था कि सरकार मांगें नहीं मानती है, तो किसान अपनी फसलें जला देंगे. उनके इसी बयान के बाद किसानों ये कदम उठाया है. किसानों का कहा है कि राकेश टिकैत जो भी कहेंगे, उनका पालन किया जाएगा.

Loading...

किसानों का कहना है कि फसल पकने के बाद जलाते तो सरकार उन्हें कानूनी दांव-पेंच में उलझा सकती है. जुर्माना लगा सकती है और मामले दर्ज करवा सकती है. आग लगाने से प्रदूषण भी फैलता है, लेकिन खड़ी फसल की जुताई करने से सरकार कार्रवाई नहीं कर सकती और फसल को खेत में काट कर मिलाने से हरी खाद मिलेगी, जिससे जमीन की उपजाऊ शक्ति बढ़ेगी.

हालांकि इन घटनाओं के बाद राकेश टिकैत ने किसानों से अपील करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि किसानों से अपील है कि ऐसा मत करें. यह करने के लिए नहीं कहा गया था.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी के अलीगढ़ में खेत में मिला लड़की का शव, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के अकराबाद क्षेत्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *