Breaking News

यहं बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई को लेकर 28 जनवरी को युवा आयेाजित करेंगे आक्रोश रैली

मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और बिगढ़ती अर्थव्यवस्था को लेकर 28 जनवरी को युवा आक्रोश रैली आयेाजित की जा रही है। केंद्र सरकार देश को गुमराह करने के लिए असली मुददों (महंगाई, एनआरसी) को छुपाया जा रहा है। वर्तमान में मंहगाई, बेरोजगारी मुख्य मुददे है। इनको सामने नही लाया जा रहा है। देशहित के मुख्य मुददों को लेकर सामने आइये और इन्ही मुददों को सामने लाने की जरुरत है। ये लोग इससे ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहें है, जिससे देश की अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है। इसमें राहुल गांधी भाग लेकर युवाओं को संबोधित करेंगे। (Rahul Gandhi) राहुल इस दौरान किसानों की दुर्दशा और बेरोजगारी के मुद्दे पर भी बात करेंगे।

मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत राजस्थान प्रदेश यूथ कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को संवाददाताअेां से बातचीत करते हुए कहा कि इस रैली में प्रदेश के अधिकतर इसमें एनएसयूआई के कार्यकर्ता व युवा भाग लेंगे। यह रैली पूरी तरह से युवाअेां की रैली है। युवाओं को रोजगार नही मिल रहा है इनका रोजगार जा रहा है। देश के मुख्य मुददों केा लेकर युवाओं में आक्रोश है। सरकार ध्यान भटकाने का काम कर रही है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ” यह रैली युवा आक्रोश रैली के रूप में आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस युवा आक्रोश रैली में मुख्य रूप से युवाओं की भागीदारी रहेगी जो राजग सरकार को संदेश देंगे कि राजस्थान का युवा क्या चाहता है।

गहलोत ने कहा कि अपनी तरह की यह पहली रैली राजस्थान में हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र की राजग सरकार ने देश को गुमराह करने के लिए आर्थिक हालात, महंगाई, रोजगार जैसे असली मुद्दों की बजाय किस तरह जानबूझकर राजनीति की है इसे पूरा देश समझ चुका है।

गहलोत ने कहा ” कभी एनआरसी तो कभी सीएए…. ये कोई मुद्दे नहीं हैं … मुद्दा तो महंगाई और रोजगार है। अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है. राज्यों को केंद्र से मिलने वाला अंशदान लगातार कम होता रहा है। राजस्थान को लगभग 11000 करोड़ रुपये कम मिलेंगे। इन हालात में राहुल गांधी यहां आ रहे हैं ताकि केंद्र सरकार को मजबूर किया जा सके कि वह जनता के वास्तविक मुद्दों पर ध्यान दे।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि 28 जनवरी को अल्र्बट हाल के पास 12 बजे से जन आक्रोश रैली का आगाज राहुल गांधी करेंगे। आर्थिक नीति को लेकर अभी तक कोई कदम नही उठाया है। केंद्र सरकार ने अपार संभावनाअेां को तलाशने के लिए कोई काम नही किया है। इस कार्यक्रम केा गति देने के लिए सभी पदाधिकारी व सरकार के मंत्री इसके लिए जुट गए है। यह नौजवानों की विशाल रैली एतिहासिक होगी।

पायलट ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के अनुसार रैली मुख्य रूप से बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, देश के खराब होते आर्थिक हालात पर केंद्रित होगी। उन्होंने कहा ”एक फरवरी को पेश होने वाले बजट से पहले हम चाहते हैं कि एक संदेश केंद्र सरकार को जाए ताकि वह देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सार्थक कदम उठाए।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...