Breaking News

CPAC की बैठक में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिनिधियों के बीच मचा हड़कंप, जब ट्रंप तक पहुंचा कोरोना वायरस

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस की मौजूदगी वाली उच्चस्तरीय बैठक में उस वक़्त खलबली मच गई जब पता चला कि बैठक में शामिल एक व्यक्ति कोरोनावायरस की चपेट में है. जांच के बाद उस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

CPAC की बैठक कराने वाली संस्था अमेरिकन कंजर्वेटिव यूनियन (ACU) ने बाद में बयान जारी कर इसकी पुष्टि की. इसके बाद कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस (CPAC) की बैठक में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिनिधियों के बीच हड़कंप मच गया. अमेरिकी  न्यूज़ के मुताबिक़ सभी प्रतिभागियों को बाद में ACU ने ई-मेल कर ये जानकारी दी, जिसमें लिखा था, “कॉनफ्रेंस शुरू हेन से पहले ही वायरस का पता चल गया था.”

एसीयू के मुताबिक़ सेंटर्स फॉर डिजिज़ कंट्रोल एंड प्रिवेंशन में जांच के बाद उस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस सम्मेलन में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के अलावा कई दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया. अमेरिका में होने वाले बड़े राजनीतिक सम्मेलनों में इसे गिना जाता है. 26 से 29 फ़रवरी के बीच वॉशिंगटन में चले इस सम्मेलन में व्हाइट हाउस के तमाम दिग्गज शामिल थे.

हालांकि ACU ने बाद में बयान जारी कर कहा कि जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसका राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के साथ कोई बातचीत नहीं हुई और उसने मुख्य हॉल के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था.” इस ई-मेल के बाद लोगों की घबराहट कुछ कम हो पाई है.

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...