Breaking News

रोमांटिक जोड़ों के लिए कुछ अनूठे और ऑफबीट डेस्टिनेशन

फरवरी का महीना यानी रोमांस का महीना…तो क्यों न इस बार रोमांस के इस अनूठे उत्सव को यादगार बनाया जाए! अक्सर रोमांटिक जोड़े किसी ऐसे लोकेशन की तलाश में रहते हैं, जहां वे पूरी तरह अपने में डूबकर जीवन का आनंद उठा सकें। लेकिन इस बार रूटीन के डेस्टिनेशन को भूल जाएं और विंटर के कुछ ऐसे डेस्टिनेशन चुने जाएं, जहां बर्फीली वादियों की रहस्यमय खामोशी और उनके आसपास के दिलचस्प माहौल में दिल, बस, यही चाहे कि क्यों न हमेशा के लिए यहीं बस जाएं! निश्चित तौर पर ऐसे लोकेशन पर बिताए गए लम्हे आपके साथ हमेशा रहेंगे।

वैलेंटाइन डे पर ‘प्यार की दुम सीजन 2’ की वापसी

इसलिए, अगर आप जल्द ही एक रोमांटिक छुट्टी की योजना बना रहे हैं, तो क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स एक आदर्श स्थान है जो आपको एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करेगा। नीचे कुछ ऐसे सुरम्य लोकेशन दिए गए हैं, जहां क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स आपकी मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।

रोमांटिक जोड़ों के लिए कुछ अनूठे और ऑफबीट डेस्टिनेशन

कूर्ग, कर्नाटक- यदि आप लुभावने दृश्यों, धुंध भरे पहाड़ों और हरी-भरी हरियाली के साथ रोमांटिक जगहों की तलाश में हैं, तो कूर्ग आपको शहरी दैनिक जीवन की हलचल से मुक्ति प्रदान करता है। यदि आप प्रकृति प्रेमी हैं, साहसिक उत्साही हैं, या शांति की तलाश में हैं, तो कूर्ग में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

बिनसर घाटी, उत्तराखंड- जब भारत में सर्दियों में घूमने के लिए हिल स्टेशनों की बात आती है तो बिनसर एक कम जाना-पहचाना नाम है। हालाँकि, जब हम कहते हैं, तो यकीन मानिए, यह उन सबसे शानदार जगहों में से एक है, जहाँ आप कभी न कभी गए होंगे। उत्तराखंड का एक अनोखा छोटा हिल स्टेशन, बिनसर बादलों को छूती केदारनाथ, त्रिशूल और नंदा देवी चोटियों के मनमोहक दृश्य प्रस्तुत करता है, जो इसे फोटोग्राफरों के लिए स्वर्ग बनाता है।

लड़कों के लिए भी अब ज्वेलरी फैशन में है: अमीषा पटेल

इस पहाड़ी रिसॉर्ट को और भी रोमांचक बनाता है बिनसर वन्यजीव अभयारण्य, जहां आप वनस्पतियों और जीवों की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं। मौसम, सुंदर परिदृश्य और मनोरम इलाका बिनसर को अपने महत्वपूर्ण समय के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं।

उदयपुर, राजस्थान- उदयपुर, अपनी रोमांटिक झीलों, महलों और शाही माहौल के साथ, एक परी-कथाओं जैसा डेस्टिनेशन गंतव्य है। जोड़े पिछोला झील पर नाव की सवारी कर सकते हैं, ऐतिहासिक किलों की सैर कर सकते हैं और झीलों के किनारे मोमबत्ती की रोशनी में रात्रिभोज का आनंद ले सकते हैं। उदयपुर का राजसी आकर्षण और स्थापत्य सौंदर्य इसे उन जोड़ों के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है जो समृद्धि और रोमांस का अनुभव करना चाहते हैं।

अलेप्पी, केरल- अलेप्पी, एक आदर्श डेस्टिेनेशन है जो एक शानदार और रोमांचक छुट्टी का वादा करता है। यह आपको केरल के मनोरम बैकवाटर के केंद्र में ले जाएगा। यह शानदार स्थान हरे-भरे धान के खेतों, सुरम्य गांवों, झिलमिलाती नदियों और राजसी हाउसबोटों के जरिये एक ऐसा माहौल पेश करता है, जिसमें आप खो जाएंगे। चाहे आप शांत बैकवॉटर के माध्यम से नौकायन कर रहे हों, सुनहरे समुद्र तटों पर आराम कर रहे हों, या केरल के पारंपरिक भोजन का आनंद ले रहे हों, अलेप्पी अपने रोमांटिक पलों को यादगार बनाने के लिए हर जोड़े की ट्रेवल लिस्ट में होना चाहिए।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...