Breaking News

जल्द भारतीय सड़कों पर नजर आएंगी Maruti और Hyundai की ये टॉप 3 गाड़ियाँ, देखें लिस्ट

मारुति सुजुकी और हुंडई भारत में दो प्रमुख कार निर्माता हैं क्योंकि अधिकांश खंडों में उनका वर्चस्व है। इन दोनों के आने वाले साल में भी अपना दबदबा बनाए रखने की उम्मीद है क्योंकि वे अलग-अलग सेगमेंट के कई नए मॉडल पर काम कर रहे हैं। इस लेख में, हम भारत में अग्रणी दो कार निर्माताओं की आने वाली कारों के बारे में बता रहे हैं।


हुंडई कंपनी आने वाली 17 जून को एक नई एसयूवी Hyundai Alcazar पेश करने जा रही है। 7-सीटर और 6-सीटर की SUV के दोनों मॉडल को पेट्रोल और डीजल के साथ लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो 159 पीएस की पावर और 192 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

मारुति ने इससे पहले भी 2016 में सेग्मेंट की लीडर Vitara Brezza को ऑटो एक्सपो के दौरान नए फेसलिफ्ट मॉडल के साथ लॉन्च किया था। उस समय कंपनी ने सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट को ही बाजार में उतारा था। नए लॉन्च होने वाले मॉडल की अगर बात करें तो इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे मौजूदा इंजन और नए चेचिस फ्रेम व हाइब्रिड सिस्टम के साथ लॉन्च कर सकती है।

About News Room lko

Check Also

आज के आज अपने स्मार्टफोन से डिलीट कर दे ये ये 8 खतरनाक App अथवा सारा डेटा चुरा लेगा ‘Joker’

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जोकर मैलवेयर ने फिर से वापसी कर ली ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *