Breaking News

अंकुर शुक्ला के पिता को सपा नेता पवन सिंह ने दी एक लाख की आर्थिक मदद

  • अंकुर शुक्ला के परिवार की सुरक्षा, 50 लाख का मुआवजा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और एक आवास की मांग।
  • अंकुर शुक्ला के न्याय के लिए आखरी सांस तक लड़ता रहूँगा- पवन सिंह

गोरखपुर। जब किसी इंसान पर मुसबीत पड़ती है तो उसके अपने होने का दावा करने वाले उससे ऐसा मुंह मोड़ लेते है जैसे उनका उस इंसान से कोई रिश्ता ही नही है। रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के रामपुर टप्पा गांव के निवासी महेंद्र शुक्ला के घर भी जब मुसीबत आयी तो सभी ने उनका साथ छोड़ दिया। गाँव के ही चार युवकों ने महेंद्र शुक्ला के 17 वर्षीय बेटे अंकुर शुक्ला की चाकुओं से मार कर निर्मम हत्या कर दी। हत्या के बाद राजनीतिक रोटियाँ सेकने वालो का महेन्द्र शुक्ला के घर तांता लग गया लेकिन किसी ने महेंद्र शुक्ला के इस दुख की घड़ी में किसी तरह की कोई आर्थिक मदद नही किया।

पूर्वांचाल में गरीबो यतीमों असहायों की शान कहे जाने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं वरिष्ठ समाजसेवी पवन सिंह लगातार महेंद्र शुक्ला के बेटे को न्याय दिलाने के लिए आवाज़ बुलंद करते रहे शासन प्रशासन को पवन सिंह ने सख्त चेतावनी भी दे दी कि समय रहते हत्यारो को गिरफ्तार करे और सलाखों के पीछे भेजे। उनकी चेतावनी का असर भी दिखा तीन हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया आज पवन सिंह अपने हज़ारो समर्थको के साथ अंकुर शुक्ला के पिता से मिलने उनके आवास गए जहाँ पहुच कर पवन सिंह ने महेंद्र शुक्ला के दुख में शामिल हुए सपा नेता पवन सिंह ने अंकुर शुक्ला के पिता से कहा कि आप बिल्कुल भी परेशान मत हो आपका बेटा पवन सिंह इस दुख की घड़ी में आपके साथ खड़ा है। अंकुर शुक्ला को न्याय दिलाने के लिए आखरी सांस तक आपके साथ हूँ सपा नेता पवन सिंह ने बड़ा दिल दिखाते हुए महेंद्र शुक्ला को तत्काल एक लाख रुपये की नगद धनराशि दिया और कहा कि आगे भी मदद जारी रहेगी। किसी तरह की कोई चिंता करने की जरूरत नही है पवन सिंह आपके साथ है।

मीडिया से बात करते हुए पवन सिंह ने कहा कि पुलिस बचे हुए हत्यारोपी को तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेजे जिला प्रशासन से मांग है कि महेंद्र शुक्ला के परिवार अभी भी खौफ के साये में जी रहा है। तत्काल सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाए पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए एक आवास उपलब्ध करवाया जाए पीड़ित परिवार ब्राह्मण जाति के हैं। पूजा पाठ कर के घर चलाते थे बेटे की मौत से परिवार टूट गया है जिला प्रशासन पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा दे ताकि महेंद्र शुक्ला का परिवार आगे चल सके।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...