Breaking News

हिन्दूराष्ट्र के लिये चल रहे हस्ताक्षर अभियान में लायी जायेगी तेजी

  • हिन्दू महासभा के प्रान्तीय सम्मेलन में राज्यभर से जुटे सैकड़ों कार्यकर्ता
  • संगठनात्मक मजबूती और हिन्दुत्व के मुद्दों को उठाने का आह्वान

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश का आज यहां दारूलसफा में हुये प्रदेश कार्यकर्ताओं के सम्मलेन में संगठनात्मक मजबूती लाने और हिन्दुत्व के मुद्दों को पुरजोर के साथ उठाने का आह्वान करते हुये देशभर में चलाये जा रहे देश को हिन्दूराश्ट्र बनाने के लिये हस्ताक्षर अभियान में तेजी लाने का संकल्प लिया। ए-ब्लॉक, दारूलसफा में हुये पार्टी के कार्यकर्ता सम्मलेन का शुभारम्भ अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय, हिन्दू महाभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी सहित पूरे प्रदेशभर से आये पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों, मण्डल, जिला एवं नगर सहित विभिन्न इकाईयों के अध्यक्षों सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

सम्मलेन का उद्घाटन सम्बोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज ने कहा कि देश को हिन्दूराष्ट्र बनाने के लिये चलाये जा रहे हस्ताक्षर अभियान में लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है, इस अभियान में और तेजी लाते हुये हिन्दू महासभा देशभर में करोड़ों हिन्दु भाईयों के हस्ताक्षर के साथ देश को हिन्दूराष्ट्र बनाने के लिये राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा जायेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्पश्ट रूप से कहा कि देश के बंटवाने के नाम पर हिन्दुओं के साथ छलावा किया गया।

मुस्लिम आबादी के आधार पर पाकिस्तान को जन्म देकर उसे इस्लामिक राष्ट्र बना दिया गया और भारत को धर्मनिरपेक्षता के नाम धर्मशाला बना दिया गया, जिसका नतीजा हिन्दुओं को अपने ही धार्मिक स्थलों को मुक्त कराने के लिये न्यायिक लड़ाई लड़नी पड़ रही है। यदि समय रहते हिन्दु अगर जातिवाद से उपर उठकर नहीं जागा तो अब भारत का बंटवारा नहीं बल्कि पूरा देश ही इस्लामिक राष्ट्र हो जायेगा। वहीं विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने हिन्दू महासभा के भविष्य को उज्जवल बताते हुये कहा कि पार्टी के अन्दर भाजपा के मुखौटे ओढ़कर हिन्दू महासभा के अन्दर बैठे लोगों को पहचान कर उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने की जरूरत है, ऐसे ही लोग संगठन को कमजोर करने में लगे हुये है।

इसके अलावा सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि सम्मलेन में आज जिस तरह से पूरे प्रदेश से कार्यकर्ताओं ने यहां पहुंचकर उपस्थिति दर्ज करायी है, उससे साफ है कि हिन्दू महासभा हर जगह अपनी जड़ों को मजबूत करने में लगी हुयी है, श्री त्रिवेदी ने इस मौके पर पार्टी की आन्तरिक मामलों पर अपनी बात रखते हुये कहा कि अब वक्त आ गया है कि देशभर के सभी हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय नेताओं को एकजुट हो जाना चाहिए, ताकि देश के हिन्दुओं के सामने भारतीय जनता पार्टी के विकल्प के रूप में हिन्दू महासभा को एक सषक्त राजनैतिक हिन्दू पार्टी के रूप में सामने लायी जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...