Breaking News

कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया Spicejet का पायलट

कोरोना वायरस का कहर लगातार देश में बढ़ता जा रहा है। आए दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच स्पाइसजेट एयरलाइंस का एक पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। हालांकि एयरलाइंस ने बताया है कि संबंधित पायलट ने मार्च में किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन नहीं किया।

एअरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे सहकर्मियों में से एक, स्पाइसजेट के फर्स्ट ऑफिसर कोरोना वायरस की जांच में पॉजीटिव पाए गए हैं। जांच रिपोर्ट 28 मार्च को आई। मार्च 2020 में उन्होंने किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन नहीं किया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने 21 मार्च को आखिरी बार चेन्नई से दिल्ली के बीच घरेलू उड़ान का परिचालन किया था और तभी से उन्होंने स्वयं को अपने घर में पृथक रखा है। प्रवक्ता ने कहा कि इस पायलट के सीधे संपर्क में आने वाले चालक दल और स्टाफ के सभी सदस्यों से अगले 14 दिन तक के लिए खुद को घर में पृथक रहने को कहा गया है।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम विश्व स्वास्थ्य संगठन और भारत सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। हमारे सभी विमान जनवरी के अंत से ही संक्रमण मुक्त किए जा रहे हैं और इस काम में इस्तेमाल की जा रहीं चीजें डब्ल्यूएचओ के मानकों के अनुरूप हैं।’

उधर स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में यह वायरस (COVID-19) अब तक 25 लोगों की जान ले चुका है और 970 से अधिक लोगों को बीमार कर चुका है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत में इस समय 21 दिन का लॉकडाउन प्रभावी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा। इस अवधि में सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें बंद रहेंगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...