Breaking News

यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम के तहत लखनऊ विश्वविद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन

लखनऊ। भारत की G20 अध्यक्षता शिक्षा मंत्रालय, सरकार द्वारा युवाओं पर अधिकतम प्रभाव बनाने के लिए प्रचारित की जा रही है। इसके लिए राज्य सरकारों ने यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम शुरू किया है जिसमें छात्रों के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। इस दिशा में लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन से इसकी शुरुआत आज से कर रहा है।

जल गुरु महेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया

यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम की समन्वयक प्रो पूनम टंडन ने कहा कि खेल, सांस्कृतिक, शिक्षा, प्रदर्शनियों और सेमिनारों सहित विभिन्न आयोजनों से छात्रों को सक्रिय रूप से भाग लेने और जी 20 प्रेसीडेंसी के महत्व को समझने में मदद मिलेगी।

आज लखनऊ विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन द्वारा जी20 कार्यक्रम के उपलक्ष में प्रोफेसर आलोक कुमार राय, कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय के मागदर्शन द्वारा खेल प्रतियोगिताओं का अयोजन किया गया, जिसमे विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों, विभागों एवं छात्रावासो की टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रो रूपेश कुमार, चेयरमैन एथलेटिक एसोसिएशन द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में 9 टीमों ने प्रतिभाग किया।

इस प्रतियोगिता में क्रिकेट, शतरंज, कैरम, खो खो, आदि खेल प्रतियोगिताओं का अयोजन किया गया। क्रिकेट में समाज कार्य विभाग की टीम विजयी रही, शतरंज में विज्ञान संकाय की टीम, कैरम में गणित विभाग, खो खो में महमूदाबाद छात्रावास की टीम विजयी रही।  विजयी टीमों के सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघ के कोच पवन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे एवं भारतीय शतरंज संघ की रेफरी कविता सिंह, प्रोफेसर पूनम टंडन अधिष्ठाता छात्र कल्याण एवं डीन एकेडमिक्स, प्रोफेसर राकेश दिवेदी एवं डॉ अलका मिश्रा एवं भारी मात्रा में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

विश्व विजेता हॉकी टीम की विजयगाथा 50वें वर्ष में पहुंची, सभी धर्मों के अनुयायियों ने दिया आशीर्वाद

भारतीय हॉकी टीम के विश्व चैंपियन बनने की विजयगाथा शुक्रवार को 50वें वर्ष में पहुंच ...