Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय में मनाया गया वसंतोत्सव

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय के प्रांगण में सरस्वती पूजन द्वारा वसंतोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो मंजुला उपाध्याय और प्रबंधक विजय दयाल ने मां सरस्वती का पूजन आवाहन और श्रृंगार करके रोली, अक्षत, सिंदर, दूर्वा, फल फूल से मां वीणा पाणिनी का पूजन किया।

पोती निकिता की शादी में खुशी से झूमते दिखे धर्मेंद्र, वीडियो साझा कर दिखाई झलक

नवयुग कन्या महाविद्यालय में मनाया गया वसंतोत्सव

पूजन के बाद हवन संपन्न हुआ और आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। पूजन कार्यक्रम महाविद्यालय लाइब्रेरी के पंडित शैलेन्द्र शुक्ला ने करवाया।इस दौरान महाविद्यालय की सभी प्रवक्ताएं और छात्राएं उपस्थित रहीं। सभी ने मां सरस्वती से विद्या और बुद्धि की प्रार्थना करके पुष्पांजलि अर्पित की।वसंत पंचमी और सरस्वती पूजा का भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व है।

शानदार प्रोजेक्ट्स के साथ बॉलीवुड की पिच पर बल्ला चलाएंगे क्षितिज सिंह

Spring festival celebrated in Navyug Girls College

महाविद्यालय की प्राचार्या ने कहा कि आज हमारी युवा पीढ़ी अपनी संस्कृति को भूलती जा रही है, इसलिए हमारा दायित्व है कि हम महाविद्यालय में मां सरस्वती का पूजन करें और अपनी छात्राओं को इस कार्यक्रम से जोड़े। महाविद्यालय की छात्राओं ने सुंदर रंगोली,सजावट के विभिन्न सुंदर सामग्री बनाई और पूजा मंडप को सुरूचिपूर्ण सजाया। सभी छात्राएं पारंपरिक पीले परिधान में उपस्थित रहीं। सरस्वती पूजा और वसंतोत्सव कार्यक्रम का सफल आयोजन महाविद्यालय की सांस्कृतिक समिति द्वारा किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...