Breaking News

एसएसपी आकाश तोमर ने किया अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का खुलासा, 18 लग्जरी वाहनों समेत कुल 23 वाहन बरामद

सहारनपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन में जनपदीय क्राइम ब्रांच एवं थाना कोतवाली सदर की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है जबकि उनके 2 साथी भागने में कामयाब रहे।

मामला कोतवाली सदर क्षेत्र का है जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छिदवना मोड़ पर चैकिंग के दौरान 2 गाड़ियों स्विफ्ट एवं ब्रेजा मे सवार वाहन चोर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 315 बोर के तमंचा कारतूस एवं चाकू बरामद हुए। गिरफ्तार व्यक्तियों की निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्न स्थानों से 18 लग्जरी गाड़ियों सहित कुल 23 चार पहिया वाहन बरामद किए हैं।

एसएसपी तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त नूर कमर तबरेज एवं साजिद तीनों मिलकर एक साथ काम करते हैं जोकि मेरठ निवासी अफजाल उर्फ़ सलीम एवं जावेद मलिक से चोरी के वाहन लेकर उनके चेसिस नंबर एवं रजिस्ट्रेशन नंबर बदलकर किसी भी पुराने या डैमेज वाहनों के रजिस्टर्ड कागज लगाकर वाहनों को काटने एवं बेचने का काम करते थे। राजपाल उर्फ पाप्पे चोरी के वाहन लाकर विभिन्न जगहों पर खड़ा कर देता था जबकि मुजम्मिल जो कि पेशे से डेन्टर है इन वाहनों के चैसिस को काटकर दूसरी गाड़ियों पर वेल्डिंग से लगाने का काम करता था।

यह गिरोह उत्तराखंड के हरिद्वार मे झबरेड़ा एवं देहरादून मे चोरी के वाहनों को काटकर कबाड़ के रूप में बेचता था। यह गिरोह पंजाब,हरियाणा दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से वाहनों को चोरी करके लाते थे। हमें मेरठ के 2 लोगों का नाम भी पता लगा है जिनकी शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी।चूँकि ये लोग गाड़ियों के चैसिस नम्बर आदि बदल दिया करते थे इसलिए हम फोरेंसिक लैब की मदद से भी बाकी गाड़ियों को भी बरामद करेंगे।इस गिरोह का खुलासा करने वाली टीम को ₹25000 का नकद पुरस्कार मेरे द्वारा दिया जायेगा एवं adg जोन एवं dig द्वारा भी टीम का उत्साहवर्धन किया जायेगा।

रिपोर्ट:अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...